ट्रेंडिंग न्यूज़

काम की खबर

जैन बालिका इंटर कालेज की बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाली छात्राओं की प्रयोगात्मक परीक्षाएं पांच फरवरी से शुरू होंगी। विद्यालय की प्रधानाचार्य सुषमा सिंह ने बताया कि पांच फरवरी को हाईस्कूल विज्ञान...

काम की खबर
हिन्दुस्तान टीम,विकासनगरWed, 29 Jan 2020 06:27 PM
ऐप पर पढ़ें

जैन बालिका इंटर कालेज की बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाली छात्राओं की प्रयोगात्मक परीक्षाएं पांच फरवरी से शुरू होंगी। विद्यालय की प्रधानाचार्य सुषमा सिंह ने बताया कि पांच फरवरी को हाईस्कूल विज्ञान विषय, छह फरवरी को गणित और गृह विज्ञान, सात फरवरी को सामाजिक विज्ञान और आठ फरवरी को संगीत विषय की प्रयोगात्मक परीक्षाएं संपन्न कराई जाएंगी। जबकि इंटर भौतिक विज्ञान की प्रयोगात्मक परीक्षा पांच फरवरी और जीव विज्ञान की परीक्षा 14 फरवरी को संपन्न होगी।

25 फरवरी तक करें आरटीई में आवेदन

शिक्षा के अधिकार अधिनियम के तहत निजी शिक्षण संस्थानों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 27 जनवरी से शुरू होगी, जो 25 फरवरी तक चलेगी। विकासनगर ब्लाक के उप शिक्षाधिकारी हिमांशु श्रीवास्तव ने बताया कि आवेदन करने वाले नौनिहाल के लिए जन्म प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र, अभिभावक का आय और जाति प्रमाण पत्र होना आवश्यक है। आरटीई के तहत प्रवेश लेने वाले नौनिहाल की आयु तीन से छह वर्ष के बीच होनी चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें