ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड उत्तरकाशीभू कानून की मांग को लेकर यज्ञ किया

भू कानून की मांग को लेकर यज्ञ किया

उत्तराखंड में भू-कानून लागू करने सहित 12 सूत्रीय मांगों को लेकर चिन्यालीसौड़ में मंगलवार को 75वें दिन भी धरना जारी रहा। क्षेत्र के विभिन्न...

भू कानून की मांग को लेकर यज्ञ किया
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,उत्तरकाशीTue, 01 Nov 2022 04:00 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड में भू-कानून लागू करने सहित 12 सूत्रीय मांगों को लेकर चिन्यालीसौड़ में मंगलवार को 75वें दिन भी धरना जारी रहा। क्षेत्र के विभिन्न राजनीतिक संगठनों सहित जनप्रतिनिधियों ने धरना स्थल पर पहुंचकर क्षेत्र की न्यायोचित मांगों का समर्थन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने सरकार की बुद्धि शुद्धि के लिए यज्ञ किया गया।

चिन्यालीसौड़ में आर्च ब्रिज के समीप अमर शहीद पुष्प वाटिका में उत्तराखंड बचाओ संघर्ष मंच के बैनर तले 12 सूत्रीय मांगों को लेकर धरना जारी है। धरने पर बैठे संघर्ष मंच के सचिव उर्वी दत्त गैरोला ने बताया कि जिला प्रशासन और शासन की तानाशाह नीति के चलते जनहित के कार्यों की अनदेखी पर उत्तराखंड बचाओ संघर्ष मंच द्वारा आंदोलन के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। जिसके तहत शासन प्रशासन की अनदेखी को लेकर आंदोलन को तेज करने की रणनीति तैयार की गई। आंदोलन के 75 में दिन मंगलवार को सरकार की बुद्धि-शुद्धि यज्ञ धरना स्थल पर किया गया। आगामी 11 नवंबर को उत्तराखंड बचाओ संघर्ष मंच के अध्यक्ष जीत सिंह राणा विरोधाभास मुंडन करवाएंगे। 16 नवंबर से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू कर देंगे। धरना स्थल पर उर्वी दत्त गैरोला, बृजपाल, रोशनलाल नौटियाल, विजय प्रकाश, धीरपाल, नक्शा सिंह, उमेद सिंह बिष्ट, घनश्याम, दिवाकर आदि थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें