ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड उत्तरकाशीदिव्यांगजनों को व्हील चेयर व छड़ी वितरित की

दिव्यांगजनों को व्हील चेयर व छड़ी वितरित की

विश्व दिव्यांग दिवस पर जागरूकता गोष्ठी व शिविर आयोजित विश्व दिव्यांग दिवस के अवसर पर समाज कल्याण विभाग के तत्वावधान में विधायक गंगोत्री सुरेश चौहान...

दिव्यांगजनों को व्हील चेयर व छड़ी वितरित की
हिन्दुस्तान टीम,उत्तरकाशीSun, 03 Dec 2023 04:30 PM
ऐप पर पढ़ें

विश्व दिव्यांग दिवस के अवसर पर समाज कल्याण विभाग के तत्वावधान में विधायक गंगोत्री सुरेश चौहान की अध्यक्षता में जिला दिव्यांग पुनर्वास केंद्र में दिव्यांगजन जागरूकता गोष्ठी एवं शिविर का आयोजन किया गया।इस मौके पर विधायक सुरेश चौहान ने विकलांग जनों को व्हीलचेयर, छड़ी आदि सामग्री भी वितरित की।
कार्यक्रम में विधायक सुरेश चौहान ने विश्व दिव्यांग दिवस के आयोजन के पीछे निहित भावना और इसके उद्देश्यों के अनुरूप दिव्यांगों के कल्याण और उन्हें समाज में उचित स्थान दिलाने के लिए कार्य करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि सरकार दिव्यांगों के कल्याण के लिए प्रतिबद्धता से कार्य कर रही है। दिव्यांग कल्याण की अनेक योजनाएं संचालित की गई है। दिव्यांगों के प्रति आदर और सहयोग का भाव रखते हुए दिव्यांग कल्याण की योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए हम सबको सहयोग कर अपनी सामाजिक जिम्मेदारी का निर्वाहन करना चाहिए। कार्यक्रम में जिला दिव्यांग पुनर्वास केंद्र के जिला समन्वयक गोपाल राणा द्वारा पुनर्वास केंद्र के माध्यम से दिव्यांगजनों हेतु किये जा रहे कार्यों एवं केंद्र की सुविधाओं की जानकारी दी गई। जिला समाज कल्याण अधिकारी सुधीर चन्द्र जोशी ने दिव्यांगजनों हेतु संचालित योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी। इस मौके पर सीएमएस बीएस रावत, जिला दिव्यांग पुनर्वास केंद्र के प्रबंधक विक्रम नेगी आदि थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें