ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड उत्तरकाशीबड़कोट में बरसात में लोग प्यासे

बड़कोट में बरसात में लोग प्यासे

जहां एक ओर बारिश से नदी नाले अपने उफान पर हैं वहीं दूसरी ओर बड़कोट नगर में पेयजल की समस्या के कारण नगरवासियों के हलक सूख रहे हैं। नगर के विभिन्न वार्डों में पीने के पानी की किल्लत को लेकर बीते अप्रैल...

बड़कोट में बरसात में लोग प्यासे
हिन्दुस्तान टीम,उत्तरकाशीMon, 30 Jul 2018 03:39 PM
ऐप पर पढ़ें

जहां एक ओर बारिश से नदी नाले अपने उफान पर हैं वहीं दूसरी ओर बड़कोट नगर में पेयजल की समस्या के कारण नगरवासियों के हलक सूख रहे हैं। नगर के विभिन्न वार्डों में पीने के पानी की किल्लत को लेकर बीते अप्रैल से जुलाई तक आज चार महीने गुजर गए, लेकिन इस किल्लत से लोगों को आज भी निजात नहीं मिल पा रही हैं। ऐसा नहीं है कि इन दिनों स्रोत पर पानी की कमी है, लेकिन लोगों के घरों तक पानी आज तक नहीं पहुंच पा रहा है। इसे लेकर लोगों में भारी आक्रोश हैं। सोमवार को वार्ड नंबर एक, तीन और चार से कई उपभोक्ता पेयजल की समस्या को लेकर जल संस्थान कार्यालय में पहुंचे, लेकिन वहां पर कोई जिम्मेदार अधिकारी नहीं मिल पाने से लोगों से कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई। नगर पालिका परिषद बड़कोट में सात वार्ड हैं। जिन वार्डों में जल संस्थान प्राकृतिक स्रोत से पेयजल की सप्लाई करता है। गर्मी के मौसम में इस स्रोत में पानी काफी कम हो जाता है जिससे जल संस्थान को नगर क्षेत्र में पेयजल की पूर्ति करना मुश्किल हो जाता है। लेकिन इन दिनों लगातार हो रही बारिश के कारण स्रोत में पानी पर्याप्त मात्रा में है। फिर भी लोगों के घरों तक पानी नहीं पहुंच पा रहा है। सोमवार को जल संस्थान कार्यालय में पेजयल की समस्या लेकर वार्ड नंबर एक से पहुंचे शैलेन्द्र सिंह चौहान, वार्ड चार से विजयलक्ष्मी नौटियाल, यशोदा जयाड़, कृष्णा, रमेश आदि लोगों ने गहरी नाराजगी व्यक्त कर अपनी शिकायत दर्ज कराई। साथ ही उन्होंने कहा है कि बीते अप्रैल से आज चार महीने हो गए हैं लेकिन उनके घरों में आज भी पानी नहीं आ रहा है तथा पानी कभी बड़कोट गांव तथा कभी हैंड पंप से ढोना पड़ रहा है। इन महिलाओं का कहना है कि उन्होंने कई बार जल संस्थान कार्यालय के चक्कर काट लिए हैं लेकिन उनकी समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। कहा कि पहले तो गर्मी का मौसम था और अब बारिश भी खूब हो रही है। फिर भी उन्हें पीने के पानी की एक-एक बूंद के लिए तरसना पड़ रहा है।

क्या कहते हैं अफसर

बारिश के कारण कुछ दिनों से लाइन चोक हो रही हैं। जिसको दुरुस्त करने के लिए कर्मचारी कार्य कर रहे हैं, जल्द ही इस समस्या को ठीक कर दिया जाएगा।

- एसएस रावत सहायक अभियंता, जल संस्थान बड़कोट

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें