ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड उत्तरकाशी राज्य सरकार ने जनपद को दीं छह खुशियों की सवारी

राज्य सरकार ने जनपद को दीं छह खुशियों की सवारी

जिला महिला अस्पताल उत्तरकाशी को छह खुशियों की सवारी एंबुलेंस मिली। 108 एंबुलेंस की तरह 102 पर कॉल करने पर निशुल्क खुशियों की सवारी एंबुलेंस उपलब्ध...

 राज्य सरकार ने जनपद को दीं छह खुशियों की सवारी
हिन्दुस्तान टीम,उत्तरकाशीFri, 17 Sep 2021 02:50 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला महिला अस्पताल उत्तरकाशी को छह खुशियों की सवारी एंबुलेंस मिली। 108 एंबुलेंस की तरह 102 पर कॉल करने पर निशुल्क खुशियों की सवारी एंबुलेंस उपलब्ध होगी जो गर्भवती महिलाओं को लाने और प्रसव के बाद जच्चा- बच्चा को सुरक्षित उनके घर छोड़ेगी।

शुक्रवार को यमुनोत्री विधायक केदार सिंह रावत एवं जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने खुशियों की सवारी एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाकर सीएचसी व पीएचसी के लिए रवाना किया। इस मौके पर यमुनोत्री विधायक केदार सिंह रावत ने कहा कि राज्य सरकार ने पहाड़ की महिलाओं की पीड़ाओं को समझा है। जहां अस्पताल में आधारभूत सुविधाओं को दुरुस्त करने का काम किया है। वहीं खुशियों की सवारी एंबुलेंस मिलने से गर्भवती महिलाओं को लाने व ले जाने में अब आसानी होगी। प्रसव के बाद जच्चा बच्चा को खुशियों की सवारी एंबुलेंस से निशुल्क उनके घर छोड़ा जाएगा। वहीं प्रधानमंत्री के जन्मदिवस पर सम्पूर्ण भारत में कोविड टीकाकरण महाअभियान कार्यक्रम चलाया जा रहा है। जिसमें लाखों लोगों को वैक्सीन लग रही है। उन्होंने जनता से भी अपील की है कि अपने नजदीकी टीकाकरण केंद्र में जाकर जरूर टीकाकरण करवाएं। ताकि इस महामारी से बचा जा सके। जिलाधिकारी ने कहा कि जिला महिला चिकित्सालय के लिए 6 खुशियों की सवारी एंबुलेंस उपलब्ध हुई है। जिसे महिला अस्पताल के अलावा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चिन्यालीसौड़ नौगांव, पुरोला, भटवाड़ी में तैनात किया जाएगा। इस मौक पर जिला महामंत्री हरीश डंगवाल, सीएमओ डा. केएस चौहान, डा. वीके विश्वास, डा. सुजाता सिंह आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें