ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड उत्तरकाशीटीएचडीसी के सीएसआर मद का उत्तरकाशी जिले को मिले लाभ: बिष्ट

टीएचडीसी के सीएसआर मद का उत्तरकाशी जिले को मिले लाभ: बिष्ट

टिहरी बांध परियोजना के निर्माण से प्रभावित जिले के 241 गांव परियोजना चालू होने के 14 साल बाद भी टीएचडीसी के सीएसआर फंड के लाभ से वंचित है। गढ़वाल मंडल विकास निगम के निदेशक भाजपा नेता लोकेंद्र बिष्ट...

टीएचडीसी के सीएसआर मद का उत्तरकाशी जिले को मिले लाभ: बिष्ट
हिन्दुस्तान टीम,उत्तरकाशीThu, 19 Dec 2019 03:16 PM
ऐप पर पढ़ें

टिहरी बांध परियोजना के निर्माण से प्रभावित जिले के 241 गांव परियोजना चालू होने के 14 साल बाद भी टीएचडीसी के सीएसआर फंड के लाभ से वंचित है। गढ़वाल मंडल विकास निगम के निदेशक भाजपा नेता लोकेंद्र बिष्ट ने दिल्ली के पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर कार्यवाही की मांग की।

दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर भाजपा नेता लोकेंद्र बिष्ट ने बताया कि उत्तरकाशी जनपद देश का सामरिक दृष्टि से अति संवेदनशील वाला सीमांत जिला है। यहां विश्व प्रसिद्ध तीर्थ धाम गंगोत्री व यमुनोत्री के साथ ही धार्मिक पर्यटन, साहसिक पर्यटन, पर्वतारोहण पर्यटन व पैदल ट्रैक के लिए दुनिया के मानचित्र में अलग ही पहचान है। जहां वर्ष 2006-07 में टिहरी बांध परियोजना बनने से चिन्यालीसौड़, डुंडा, भटवाड़ी, प्रंखड के भी प्रभावित हुए। क्षेत्र की कुल 263 ग्राम पंचायतें बांध से प्रभावित होने के बावजूद टीएचडीसी की सामाजिक उतरदायित्व योजना में सिर्फ गाजणा क्षेत्र के 22 गांवों को शामिल किया गया। सीएसआर मद प्रभिवित गांवों के कल्याण पर खर्च करने के बजाय देश के दूसरे हिस्सों में खर्च किया जा रहा है। कहा कि टिहरी बांध के कुल लाभ के दो प्रतिशत हिस्से से जो लगभग 13 करोड़ होता है। वह बांध से प्रभावित जिलों के कल्याण पर खर्च न कर देश के दूसरे हिस्सों में खर्च किया जा रहा है। उन्होंने टीएचडीसी के सीएसआर मद से जिले को भी लाभ देने की मांग की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें