ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड उत्तरकाशीरॉफ्टिंग सहित कई साहसिक खेलों को मिलेगा बढ़ावा

रॉफ्टिंग सहित कई साहसिक खेलों को मिलेगा बढ़ावा

रॉफ्टिंग सहित कई साहसिक खेलों को मिलेगा बढ़ावा,-गौचर में साहसिक खेलों को शामिल करने की तैयारी -उपसमीतियों की बैठक लेते हुए मेले की तैयारियों में...

रॉफ्टिंग सहित कई साहसिक खेलों को मिलेगा बढ़ावा
हिन्दुस्तान टीम,चमोलीMon, 17 Oct 2022 04:10 PM
ऐप पर पढ़ें

गौचर में 14 नवंबर से आयोजित होने वाले सात दिवसीय राजकीय आद्योगिक विकास एवं सांस्कृतिक मेले की तैयारियों में प्रशासन जुटा है। मेले को भव्य बनाने के लिए पारंपरिक संस्कृति को नए रूप रंग में संजोने की तैयारियां की जा रही है। वहीं युवाओं के लिए साहसिक खेलों को बढ़ावा देने की तैयारी भी समिति कर रह है।

सोमवार को तहसील सभागार में मेलाधिकारी संतोष कुमार पांडेय ने प्रचार प्रसार समिति, स्वागत समिति सहित अन्य की बैठक लेते हुए कहा कि गौचर मेला प्रदेश का सबसे बड़ा मेला है। इस मेले में व्यापार के साथ ही स्थानीय परंपराओं और संस्कृति का भी बड़ा स्थान है। बताया कि मेले में पर्यटन विभाग की ओर से देवलीबगड़ से गौचर तक राफ्टिंग, रॉक क्लाइंबिंग सहित कई साहसिक खेलों के आयोजन पर विचार किया जा रहा है। वहीं मेले में आयोजित होने वाले परंपरागत खेलों के लिए भी पुरस्कार राशि को बढ़ाया जा रहा है। इस दौरान प्रिंट, इलैक्ट्रानिक, डिजीटल मीडिया के साथ ही टैक्सी यूनियनों और मीडिया के अन्य प्लेटफार्म पर प्रचार प्रसार के लिए बल दिया गया। बैठक में तहसीलदार सुरेंद्र देव, बीडीओ डीएस रावत, नगर पालिका अध्यक्ष अंजू बिष्ट, विजय प्रसाद डिमरी सहित कई लोग शामिल थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें