DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तराखंड › उत्तरकाशी › एसडीएम ने किया नंगाणगांव-कुर्सिल मोटर मार्ग का स्थलीय निरीक्षण
उत्तरकाशी

एसडीएम ने किया नंगाणगांव-कुर्सिल मोटर मार्ग का स्थलीय निरीक्षण

हिन्दुस्तान टीम,उत्तरकाशीPublished By: Newswrap
Sun, 20 Jun 2021 04:20 PM
एसडीएम ने किया नंगाणगांव-कुर्सिल मोटर मार्ग का स्थलीय निरीक्षण

नंगाणगांव-कुर्सिल मोटर मार्ग पर हो रहे निम्न गुणवत्ता के निर्माण कार्यों को लेकर नाराज क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों की शिकायत पर बड़कोट उप जिलाधिकारी ने उक्त मोटर मार्ग का स्थलीय निरीक्षण किया तथा मोटर मार्ग से प्रभावित ग्रामीणों की समस्याओं को सुना। निरीक्षण में एसडीएम द्वारा मोटर मार्ग निर्माण में पाई गई खामियों को शीघ्र ठीक करने के सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

नौगांव ब्लॉक के अंतर्गत बिड़कुल विभाग द्वारा नंगाणगांव-कुर्सिल मोटर मार्ग का निर्माण किया जा रहा है। लेकिन, निम्न गुणवत्ता के साथ किए जा रहे निर्माण कार्यों एवं डामरीकरण कार्य को लेकर स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों में भारी आक्रोश है। क्षेत्र के जिला पंचायत सदस्य आनंद सिंह राणा एवं क्षेत्र के ग्रामीणों ने निम्न गुणवत्ता से किए जा रहे कार्यों को रुकवा कर इसकी शिकायत बड़कोट उप जिलाधिकारी से की। जिस पर बड़कोट उप जिलाधिकारी चतर सिंह चौहान ने शनिवार को नंगाणगांव-कुर्सिल मोटर मार्ग का स्थलीय निरीक्षण किया। उपजिलाधिकारी ने मौके पर उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि काश्तकारों को उनका प्रतिकार दिया जाय तथा मोटर मार्ग से क्षतिग्रस्त आम रास्तों व नालियों का शीघ्र निर्माण किया जाय। जिससे ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान हो सके। साथ ही मानकों के अनुरूप मोटर मार्ग का चौड़ीकरण, डामरीकरण करने तथा मार्ग पर अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए हैं। उपजिलाधिकारी ने कहा है कि यदि मोटर मार्ग निर्माण में कार्य की गुणवत्ता और लोगों की समस्याओं का निराकरण नही किया गया तो सम्बंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इस मौके पर उपस्थित जिला पंचायत सदस्य आनंद सिंह राणा ने कहा है कि इस नंगाण गांव-कुर्सिल मोटर मार्ग पर ठेकेदार द्वारा घटिया गुणवत्ता के साथ कार्य किया जा रहा है और संबंधित विभागीय अधिकारी ग्रामीणों की सुनने को तैयार नहीं है।

संबंधित खबरें