ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड उत्तरकाशीएससीसी कैडेट सीख रहे सुरक्षा के गुर

एससीसी कैडेट सीख रहे सुरक्षा के गुर

जिलेभर के 31 इंटर कालेजों के सीनियर-जूनियर यूनिटों का जवाहर नवोदय विद्यालय धुनगिर पुरोला में आयोजित 10 दिवसीय शिविर में कैडेट्स को राष्ट्र सुरक्षा,...

एससीसी कैडेट सीख रहे सुरक्षा के गुर
हिन्दुस्तान टीम,उत्तरकाशीMon, 27 Jun 2022 04:20 PM
ऐप पर पढ़ें

जिलेभर के 31 इंटर कालेजों के सीनियर-जूनियर यूनिटों का जवाहर नवोदय विद्यालय धुनगिर पुरोला में आयोजित 10 दिवसीय शिविर में कैडेट्स को राष्ट्र सुरक्षा, बंधुत्व, समाज सेवा के साथ ही सेल्फ डिफेंस, फायरिंग सहित सैनिक अभ्यास के गुर सिखाए गए।

जिले के पुरोला, नौगांव, चिन्यालीसौड़, डुंडा, भटवाड़ी ब्लॉक के 31 इंटर कालेजों के 15 सीनियर और 16 जूनियर यूनिटों के 600 कैडेट्स के लिए 10 दिवसीय एनसीसी शिविर गत शनिवार से शुरू हो गया। सोमवार को एनसीसी कैडेटों ने शिविर स्थल में स्वच्छता अभियान चलाकर सेवा, राष्ट्र सुरक्षा, बंधुत्व समाज सेवा, साफ सफाई कर नित्य जीवन में उतारने का संकल्प लिया। कैंप कमांडेंट लेफ्टिनेंट कर्नल मंयक धस्माना एवं डिप्टी कमांडेंट ले. कर्नल राजेश मोर ने कहा कि शिविर में एनसीसी कैडेट को समाज सेवा, आपातकाल के समय नागरिक सुरक्षा, कर्तव्यों व ‌दायित्वों का निर्वहन, चरित्र निर्माण एवं समाज में व्याप्त कुरितियों को दूर करने के साथ एनडीए, सीडीएस आदि तमाम प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता के साथ ही आदर्श नागरिक का निर्माण और कुशल सैनिक बनने के साथ ही देश सेवा का जज्बा पैदा करने का प्रयास कराया जा रहा है। वहीं नवोदय विद्यालय के प्राचार्य प्रमोद रावत ने शिविर को लेकर एनसीसी अधिकारियों और कैडेटों का आभार व्यक्त किया। शिविर में एनसीसी आफिसर लोकेंद्र पाल सिंह परमार, लेफ्टिनेंट कामदेव सिंह, संदीप भट्ट, युद्धवीर सिंह राणा और गर्ल्स केयर संगीता विधाण, सूबेदार राकेश प्रसाद, विनोद सिंह, जीवन चंद, पी मुर्गन, गुरुजीत सिंह, संजय सिंह, मुकेश, मनमोहन कोटनाला, बीरबल सिंह नेगी, संजय भट्ट आदि एनसीसी स्टाफ और अन्य अधिकारी मौजूद थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें