ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड उत्तरकाशी12 अप्रैल को उत्तरकाशी में होगा साही स्नान

12 अप्रैल को उत्तरकाशी में होगा साही स्नान

उत्तरकाशी। हमारे संवाददाताअखिल भारतीय सनातन दिव्य संस्थान व श्री गंगा दशहरा महोत्सव समिति की बैठक में 12 अप्रैल को होने वाले सोमवती अमावस्या कुंभ को...

12 अप्रैल को उत्तरकाशी में होगा साही स्नान
हिन्दुस्तान टीम,उत्तरकाशीFri, 26 Feb 2021 03:20 PM
ऐप पर पढ़ें

अखिल भारतीय सनातन दिव्य संस्थान व श्री गंगा दशहरा महोत्सव समिति की बैठक में 12 अप्रैल को होने वाले सोमवती अमावस्या कुंभ को लेकर चर्चा की गई। वहीं कुंभ को लेकर विभिन्न धार्मिक संगठनों ने देव डोलियों के साथ इसे भव्य रूप देने की बात कही।

हनुमान मंदिर में अखिल भारतीय सनातन दिव्य संस्थान व श्री गंगा दशहरा महोत्सव समिति की एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में वक्ताओं ने कहा कि उत्तरकाशी सोम्य वाराणसी में भी कुंभ के पावन पर्व पर एक शाही स्नान होना चाहिए। जहां इस बारे में सभी लोगों ने सहमति जताते हुये कहा कि शाही स्नान में देव डोलियों के साथ किया जाएगा। गंगा दशहरा महोत्सव समिति के संस्थापक शांति प्रसाद शास्त्री मानस प्रेमी ने कहा कि 12 अप्रैल को होने वाले सोमवती अमावस्या कुंभ को लेकर विभिन्न धार्मिक संगठनों से बात चल रही है। जहां इस दिन उत्तरकाशी में भी इस कुंभ को भव्य मनाने का आयोजन किया जा रहा है। उस दिन कुंभ स्नान में देव डोली निशान के साथ ही पारंपरिक वाद्ययंत्रों व साधु संत, गंगोत्री यमुनोत्री धाम के तीर्थ पुरोहित शामिल होंगे। कहा कि इस कुंभ को लेकर जगह-जगह बैठक किया जा रहा है। उन्होंने सभी लोगों से 12 अप्रैल को होने वाले कुंभ में भाग लेने की अपील की। साथ ही कोविड-19 को देखते हुए मास्क व सामाजिक दूरी बनाने की भी अपील की। इस मौके पर रविंद्र सेमवाल, सुरेश सेमवाल, अजय पुरी, शिव प्रसाद आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें