ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड उत्तरकाशीगंगोत्री हाईवे सुनगर के पास मलबा आने से फिर हुआ बंद, पांच घंटे तक फंसे रहे यात्री

गंगोत्री हाईवे सुनगर के पास मलबा आने से फिर हुआ बंद, पांच घंटे तक फंसे रहे यात्री

उत्तरकाशी जिले में गत चार दिनों से मूसलाधार बारिश का सिलसिला जारी है। बारिश के चलते सुनगर के पास पहाड़ी दरक गई और मलबा सड़क पर आ गया। जिससे गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात के लिए पांच घंटे...

गंगोत्री हाईवे सुनगर के पास मलबा आने से फिर हुआ बंद, पांच घंटे तक फंसे रहे यात्री
हिन्दुस्तान टीम, उत्तरकाशी Wed, 21 Jul 2021 03:32 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

उत्तरकाशी जिले में गत चार दिनों से मूसलाधार बारिश का सिलसिला जारी है। बारिश के चलते सुनगर के पास पहाड़ी दरक गई और मलबा सड़क पर आ गया। जिससे गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात के लिए पांच घंटे बाधित रहा। निरंतर हो रही बारिश के कारण जिले के नदी, नाले उफान पर होने के साथ ही कई पैदल मार्ग क्षतिग्रस्त हुए हैं। जिससे ग्रामीणों का घर से बाहर निकलना दूभर हो गया है। निरंतर हो रही बारिश के कारण गंगोत्री हाईवे पर सुनगर के पास पहाड़ी दरकने के कारण भारी मात्रा में मलबा सड़क पर आ गया। जिससे गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात के लिए बाधित हो गया।

स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना बीआरओ व जिला प्रशासन को दी। जिसके बाद बीआरओ की टीम मौके पर पहुंची और मलबे को हटाने में जुट गई। करीब पांच घंटे की मशक्कत के बाद बीआरओ ने मलबा साफ किया और सुबह छह बजे बंद मार्ग 11 बजे यातायात के लिए सुचारू किया। इस दौरान हर्षिल, धराली, मुखबा, झाला, गंगोत्री सहित उपला टकनौर क्षेत्र के लोगों को खासी परेशानी उठानी पडी।

वहीं जिले में बारिश के चलते उत्तरकाशी -लम्बगांव मोटर मार्ग साड़ा पुल ध्वस्त होने के कारण गत तीन दिन से बंद पड़ा है। जिस पर लोनिवि की ओर से वैलीब्रिज बनाने की कार्यवाही की जा रही है। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवन्द्र पटवाल ने बताया कि बारिश के चलते जिले में 20 से अधिक संपंर्क मार्ग बंद पड़े हैं। जिनको खेालने के लिए संबंधित विभागों को निर्देशित किया गया है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें