ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड उत्तरकाशीक्षेत्र में बागवानी व शिक्षा संबंधी समस्याओं का होगा हल: रूहेला

क्षेत्र में बागवानी व शिक्षा संबंधी समस्याओं का होगा हल: रूहेला

नौगांव ब्लॉक के दूरस्थ गांव कफनौल का भ्रमण कर स्थानीय लोगों की समस्याओं और क्षेत्र में संचालित विकास कार्यों का जायजा लेने पहुंचे डीएम अभिषेक रुहेला...

क्षेत्र में बागवानी व शिक्षा संबंधी समस्याओं का होगा हल: रूहेला
हिन्दुस्तान टीम,उत्तरकाशीFri, 09 Jun 2023 03:10 PM
ऐप पर पढ़ें

नौगांव ब्लॉक के दूरस्थ गांव कफनौल का भ्रमण कर स्थानीय लोगों की समस्याओं और क्षेत्र में संचालित विकास कार्यों का जायजा लेने पहुंचे डीएम अभिषेक रुहेला ने कहा कि क्षेत्र में बागवानी, शिक्षा, पानी और स्वास्थ्य सहित बुनियादी जरूरतों की जो भी समस्या है उनका प्राथमिकता के आधार पर हल किया जायेगा।

सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम के तहत डीएम अभिषेक रूहेला ने बुधवार को कफनोल गांव पहुँचे। जहां डीएम ने गांव में स्थित विद्यालय, पेयजल योजना, मनरेगा कार्यों का स्थलीय निरीक्षण कर संबंधित विभागों के कार्मिकों को जरूरी निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाए जा रहे आवासों की प्रगति की समीक्षा की ओर दैवीय आपदा से स्थानीय ग्रामीण जगमोहन सिंह पंवार के क्षतिग्रस्त भवन का भी निरीक्षण किया। उन्होंने प्रभावित परिवार को हर संभव सहायता उपलब्ध कराने का भरोसा दिया। इस मौके पर जिलाधिकारी ने ग्रामीणों के साथ चर्चा करते हुए कहा कि खेतों की घेरबाड़ के लिए मनरेगा के तहत योजना बनाएं तथा कृषि विभाग भी इस काम में सहयोग करेगा।

इस मौके पर ग्रामीणो ने मौसम में आये आकस्मिक बदलाव के कारण सेब की फ्लावरिंग पर बुरा प्रभाव पड़ने से हुए नुकसान का मुद्दा भी प्रमुखता से उठाया।जिसके लिए डीएम ने राजस्व व उद्यान विभाग से पुनः सयुंक्त निरीक्षण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। इस दौरान ग्राम प्रधान चंद्रशेखर पंवार,डीपीसी सदस्य संगीता पंवार,जगमोहन राणा सहित क्षेत्र के अनेक जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें