ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड उत्तरकाशीढाई लाख रूपए की अफीम के साथ पुलिस ने एक को गिया गिरफ्तार

ढाई लाख रूपए की अफीम के साथ पुलिस ने एक को गिया गिरफ्तार

पुरोला पुलिस ने सघन चैकिंग के दौरान एक किलो अवैध अफीम के साथ एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने अभियुक्त के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा...

ढाई लाख रूपए की अफीम के साथ पुलिस ने एक को गिया गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,उत्तरकाशीTue, 28 Sep 2021 04:20 PM
ऐप पर पढ़ें

पुरोला पुलिस ने सघन चैकिंग के दौरान एक किलो अवैध अफीम के साथ एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने अभियुक्त के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत कर दिया है।

मंगलवार को पुलिस कार्यालय में पत्रकारों से वार्ता करते एसपी मणिकांत मिश्रा ने बताया कि नशा मुक्त अभियान के तहत गत सोमवार देर रात्री को गश्त के दौरान पुरोला पुलिस ने नौगांव से आगे ग्राम रिखाऊ डामटा को जाने ववाली सड़क के पास दर्शन सिंह पुत्र स्व. इन्द्र सिंह उम्र 45 वर्ष, निवासी ग्राम ग्वाल गांव, थाना मोरी को अफीम के साथ धर दबोचा। पूछताछ करने पर अभियुक्त ने बताया कि उसने नैनबाग में किसी से दो लाख रूपए देकर अफीम खरीदी। जिसे बेचने के लिए वह मोरी के नैटवाड़ और सांकरी ले जा रहा था। बताया कि पकड़ी गई अफीम की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में ढाई लाख रूपये आंकी जा रही है। पुलिस ने अभियुक्त के विरूद्ध थाना पुरोला में एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा पंजीकृत किया है। अफीम किससे खरीदी गई और कब से यह कारोबार चल रहा था। साथ ही नेटवर्क में और कौन-कौन शामिल हैं, इसकी पड़ताल भी पुलिस कर रही है। एसपी मिश्रा ने बताया कि जनपद पुलिस नशा तस्करों के विरुद्ध लगातार कार्यवाही कर रही है। जिले में नशे को जड़ से खत्म करने के लिए उनके नशा मुक्त अभियान जारी रहे, इसके लिए सभी क्षेत्राधिकारियों, थाना प्रभारियों एवं चौकी प्रभारियों को लगातार चेकिंग के साथ ही अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं पुरोला थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि यमुना घाटी में 2017 के बाद बड़ी मात्रा में अफीम बरामद हुई है। गिरफ्तारी करने वाली टीम में एसआई चन्द्रशेखर नौटियाल, मोहन कठैत, अरविन्द असवाल, अजय सिंह, विजेन्द्र सिंह आदि शामिल थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें