Payments not being paid by the implementation of IFMS system - आईएफएमएस व्यवस्था लागू होने से नही हो रहा वेतन का भुगतान DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आईएफएमएस व्यवस्था लागू होने से नही हो रहा वेतन का भुगतान

राज्य में एकीकृत वित्तीय प्रबंध प्रणाली (आईएफएमएस) की खामियों के चलते कर्मचारियों को वेतन, पेंशन, नकदीकरण, ग्रेज्यूटी, जीपीएफ आदि का भुगतान नहीं हो पा रहा है। जिस पर सिंचाई विभाग कर्मचारी महासंघ शाखा उत्तरकाशी के कर्मचारियों ने रोष प्रकट किया है।

कहा कि यदि सरकार की ओर से 20 दिन के अंदर उनकी समस्याओं का निस्तारण नहीं किया जाता है तो वह आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। सोमवार को सिंचाई विभाग कर्मचारी महांसघ शाखा उत्तरकाशी के अध्यक्ष एनएस रावत व सचिव सुरेश कुमार ने जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्य सचिव उत्तराखंड शासन को पत्र प्रेषित किया। जिसमें उन्होंने बताया कि माह अप्रैल 2019 से प्रदेश में एकीकृत वित्तीय प्रबंधन प्रणाली लागू की गई है। लेकिन इस व्यवस्था को लागू करने से पूर्व सभी जिलों में कर्मचारियों और आहरण वितरण के अफसरों को प्रशिक्षण नहीं दिय जाने के कारण कई खामियां सामने आ रही है। कहा कि माह जनवरी 2019 के बाद सेवानिवृत होने वाले कार्मिकों को ग्रेज्युटी, नकदीकरण, जीपीएफ आदि का जहां निस्तारण नहीं हो पा रहा है। वहीं प्रमोशन स्थानांतरण पर आये कार्मिकों का दो माह का वेतन रूका हुआ है। जिससे कर्मचारियों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। उन्होंने चेताया कि इस समस्या को जल्द ही हल नहीं किया जाता तो 20 दिन के पश्चात जिला स्तर पर आंदोलन छेड़ दिया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Payments not being paid by the implementation of IFMS system