ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड उत्तरकाशीआकाशीय बिजली से महिला की मौत प्रकरण में एसडीएम ने दिये जांच के आदेश

आकाशीय बिजली से महिला की मौत प्रकरण में एसडीएम ने दिये जांच के आदेश

मोरी में आकाशीय बिजली से बीते शुक्रवार को हुई महिला की मौत मामले में एसडीएम ने तहसीलदार मोरी को जांच कर तीन दिन में रिपोर्ट तलब करने के निर्देश दिये हैं। वहीं मोरी अस्पताल में आकाशीय बिजली से घायल...

आकाशीय बिजली से महिला की मौत प्रकरण में एसडीएम ने दिये जांच के आदेश
हिन्दुस्तान टीम,उत्तरकाशीSat, 22 Jun 2019 03:54 PM
ऐप पर पढ़ें

मोरी में आकाशीय बिजली से बीते शुक्रवार को हुई महिला की मौत मामले में एसडीएम ने तहसीलदार मोरी को जांच कर तीन दिन में रिपोर्ट तलब करने के निर्देश दिये हैं। वहीं मोरी अस्पताल में आकाशीय बिजली से घायल हुए लोगों को शनिवार को हायर सेंटर रैफर कर दिया है।

गौरतलब है कि गत बुधवार को मोरी के सुदूरवर्ती रेक्चा गांव के ग्रामीण मात्री पूजा को लिवाडी से 15 किमी दूर ताटका जंगल में गये थे। जहां दोपहर बाद अचानक मौसम खराब हो गया तथा बारिश के साथ ही बिजली गिरने से रेक्चा गांव की गीता देवी पत्नी दफ्तर सिंह उम्र 40 वर्ष की घटना स्थल पर ही मौत हो गई थी। जबकि साथ में गई रेक्चा गांव निवासी रायलाल पुत्र प्रताप सिंह, रण देई पत्नी लायबर सिंह, ज्ञान सिंह पुत्र चंदन सिंह झुलस कर बुरी तरह घायल हो गए थे। जिनको उपचार के लिए स्थानीय ग्रामीणों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया था। जिनकी हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने शनिवार को उन्हें हायर सेंटर रैफर कर दिया है। वहीं दूसरी ओर राजस्व प्रशासन मामले को संदिग्ध बता रहा है। राजस्व विभाग के अधिकारियों का कहना है कि घटना की सूचना पर राजस्व टीम शुक्रवार सुबह जबतक घटनास्थल काटका के जंगल पंहुची तो उससे पूर्व ग्रामीणों ने बगैर पंचनामा भरे व पोस्टमार्टम के आनन फानन में गीता देवी के शव को जला दिया। जिस पर राजस्व विभाग ने मामला संदिग्ध लगा। उपजिलाधिकारी पुरोला अनुराग आर्य ने बताया कि घटना की सूचना पर शुक्रवार को ही मोरी से राजस्व टीम को मौके के लिए रवाना कर दी थी। किंतु टीम के पहुंचने से पहले ही ग्रामीणों ने बगैर पंचनामा किये गीता देवी का अंतिम संस्कार कर दिया जो कि संदेह पैदा करता है। जिसके लिए तहसीलदार मोरी बीआर सरियाल को मामले की जांच कर तीन दिन में वास्तविक रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें