ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड उत्तरकाशीमांगों को लेकर सातवें दिन भी धरने पर डटे रहे ग्रामीण

मांगों को लेकर सातवें दिन भी धरने पर डटे रहे ग्रामीण

मोरी ब्लाक के अंतर्गत टौंस नदी पर निर्माणाधीन सतलुज जल विद्युत परियोजना के 60 मेगावाट के हाईड्रो प्रोजेक्ट से प्रभावित ग्रामीणों का सातवें दिन भी निश्चितकालीन धरना एवं प्रदर्शन जारी रहा। बारिश के...

मांगों को लेकर सातवें दिन भी धरने पर डटे रहे ग्रामीण
हिन्दुस्तान टीम,उत्तरकाशीMon, 20 May 2019 05:30 PM
ऐप पर पढ़ें

मोरी ब्लाक के अंतर्गत टौंस नदी पर निर्माणाधीन सतलुज जल विद्युत परियोजना के 60 मेगावाट के हाईड्रो प्रोजेक्ट से प्रभावित ग्रामीणों का सातवें दिन भी निश्चितकालीन धरना एवं प्रदर्शन जारी रहा। बारिश के बावजूद भी ग्रामीणों ने तिरपाल लगाकर धरने पर डटे रहे।

धरने पर बैठे नैटवाड़ व बैनोल गांव के ग्रामीणों ने अपना धरना स्थल अलग-अलग कर दिया। नैटवाड गांव के प्रभावितों ने अपना अनिश्चितकालीन धरना प्रोजेक्ट को जोड़ने वाले मोटर पुल के निकट किया। जबकि बैनोल गांव के प्रभावितों ने अपना अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन पावर हाउस के निकट किया। प्रभावित ग्रामीणों में बैनोल के ग्रामीणों ने सतलुज जल विद्युत परियोजना के अधिकारीयों पर आरोप लगाया है कि गांव के रतन सिंह के कृषि भूमि पर निगम ने अपनी मनमर्जी से खनन किया है। रतन सिंह ने बताया की निगम के अधिकारियों को कई बार अवगत कराने के बाद भी अभी तक उनकी भूमि का मुआवजा नहीं दिया जा रहा है।धरना स्थल पर प्रभावितों की मांगों को सुनने पहुंचे सतलुज जल विद्युत परियोजना के अपर महा प्रबंधक आशीष पतं ने दोनों गांव के प्रभावितों की अलग अलग बैठकें ली।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें