ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड उत्तरकाशीचुनावी मोड में काम करें अफसर:पुरुषोत्तम

चुनावी मोड में काम करें अफसर:पुरुषोत्तम

वोटिंग ग्राफ में इजाफा बढ़ाने के दिए निर्देश मुख्य चुनाव अधिकारी उत्तराखंड डॉ बीवीआरसी पुरुषोत्तम ने लोकसभा चुनावों को लेकर बुधवार को पौड़ी में...

चुनावी मोड में काम करें अफसर:पुरुषोत्तम
हिन्दुस्तान टीम,उत्तरकाशीWed, 21 Feb 2024 04:45 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्य चुनाव अधिकारी उत्तराखंड डॉ. बीवीआरसी पुरुषोत्तम ने लोकसभा चुनावों को लेकर बुधवार को पौड़ी में गढ़वाल संसदीय सीट की तैयारियों की समीक्षा की। इस दौरान सभी संसदीय सीट में आने वाली 14 विधानसभाओं में अब तक हुई तैयारियों को लेकर अफसरों से फीड बैक लिया। सीईओ ने अफसरों को चुनावी मोड में काम करने के निर्देश दिए। बताया कि पिछले चुनावों की तुलना में इस बार वोटिंग के ग्राफ में इजाफा होना चाहिए इसके लिए पौड़ी सहित रुद्रप्रयाग, चमोली, टिहरी और नैनीताल के डीएम बूथ स्तर के लिए रणनीति तय करें। विशेषकर जिन बूथों पर वोटिंग कम हुई है वहां इस पर विशेष ध्यान दिया जाए।
सीईओ डॉ. पुरुषोत्तम ने पौड़ी में बैठक लेते हुए कहा कि अब तक जो तैयारियां की गई है वह नाकाफी दिखाई दे रही हैं, लिहाजा अभी और मेहनत की जरूरत है। कहा कि निजी वाहनों में किसी भी हालत में ईवीएम मशीन का परिवहन नहीं किया जाएगा और ऐसे सभी वाहनों पर जीपीएस लगा हो। जिन बूथों पर एक दिन पहले पोलिंग पार्टियों को जाना है वहां सरकारी भवन में रहने की व्यवस्था कर ली जाए। पुलिस विभाग को अवैध शराब की धरपकड़ में तेजी लाने के लिए कहा गया। साथ ही आबकारी अफसरों को एक डाटा तैयार कर पुलिस के साथ साझा करने के भी निर्देश दिए गए। इस डाटा में उन दुकानों के डाटा पर ध्यान देने को कहा गया जहां औसतन शराब की बिक्री में बढ़ोतरी हो रही है। चुनाव में अवैध कैश को लेकर बैंकर्स से समन्वय बनाते हुए काम करने पर जोर दिया गया। कहा कि आरओ सीट होने के कारण चारों जनपदों की जिम्मेदारी डीएम पौड़ी संभाले। पुलिस को अस्लाह को लेकर कलक्ट्रेट के रिकार्ड और अपने रिकार्ड को मिलान के लिए भी कहा गया। साथ ही जो लाइसेंस बाहरी प्रदेशों से बने है उसका हिसाब भी रखने के निर्देश दिए गए। कहा कि जो नई सड़कें बन गई हैं उनको आरटीए से स्वीकृत करा लिया जाए ताकि उन पर मूवमेंट हो सके। आरटीओ पौड़ी को चुनाव ड्यूटी में लगने वाले वाहन चालकों की वोटिंग हर हाल में करवाने के लिए कहा गया ताकि कोई भी वोटिंग से वंचित न रहे। यहीं निर्देश पुलिस अफसरों को भी दि गए कि उनके सभी कार्मिक वोट कास्ट करे इसके लिए अभी से प्लान बना लिया जाए। सीईओ ने कहा कि अब चुनावी मोड में आ जाए और इस दिशा में सभी तैयारियां पूरी कर ली जाए। बैठक में अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी डा. विजय कुमार जोगदंडे, रिटर्निंग अधिकारी डीएम पौड़ी आशीष चौहान, चमोली हिमांशु खुराना, एसएसपी पौड़ी श्वेता चौबे, रुद्रप्रयाग बिशाखा बधाने आदि शामिल रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें