DA Image
Saturday, November 27, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंड उत्तरकाशीमंत्री गणेश जोशी मृतक पोर्टरों के परिजनों से मिले

मंत्री गणेश जोशी मृतक पोर्टरों के परिजनों से मिले

हिन्दुस्तान टीम,उत्तरकाशीNewswrap
Wed, 27 Oct 2021 03:30 PM
मंत्री गणेश जोशी मृतक पोर्टरों के परिजनों से मिले

भारत-चीन तिब्बत सीमा पर गश्त के दौरान तीन पोर्टरों की मौत के बाद कैबिनेट व जिला प्रभारी मंत्री गणेश जोशी बुधवार को पीड़ित परिवारों के गांव पहुंचे। उन्होंने पीडि़त परिजनों को सांत्वना देते हुए मृतकों के प्रति शोक संवदेना व्यक्त की। उन्होंने कहा कि इस दुखद घड़ी में राज्य सरकार पीड़ितों के साथ खड़ी है। मृतकों के परिजनों को राज्य सरकार की ओर से 4-4 लाख रुपये की मुआवजा राशि दी जा चुकी है। इसके अलावा एक-एक लाख रुपये और देने की घोषणा की है।

प्रभारी मंत्री गणेश जोशी मंगलवार को देर शाम उत्तरकाशी पहुंचे। बुधवार को कैबिनेट मंत्री जोशी पाटा, सिरोर, नाल्ड गांव में मृतक पोर्टरों के परिजनों से मिले। प्रभारी मंत्री के सामने मृतकों के परिजन काफी भावुक हो गए। इस दौरान मंत्री ने परिजनों के आंसू पोंछे और कहा कि सरकार पीड़ित परिवारों की हर संभव मदद के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि मृतक परिवारों के बच्चों की कक्षा एक से 12वीं तक की शिक्षा-दीक्षा का खर्चा सरकार वहन करेगी। उनके बच्चों का दाखिला केन्द्रीय विद्यालय में कराया जाएगा। इसके लिए जिलाधिकारी को जरूरी निर्देश दिए हैं।

मृतक के परिजन के एक सदस्य को पीआरडी, उपनल, आंगनबाड़ी के माध्यम से रोजगार मुहैया कराया जायेगा l स्यूणा गांव के ग्रामीणों की ओर से गांव को जोड़ने के लिए झूला पुल बनाने की मांग भी रखी गई जिस पर प्रभारी मंत्री ने डीएम को प्रस्ताव भेजने को कहा। इस मौके पर डीएम मयूर दीक्षित, ब्लाक प्रमुख भटवाड़ी विनीता रावत, डुंडा शैलेंद्र कोहली, बचन सिंह पंवार, जिलाध्यक्ष भाजपा रमेश चौहान, पवन नौटियाल आदि मौजूद रहे। बता दें कि भारत-चीन सीमा पर बीते 19 अक्तूबर को आईटीबीपी की टीम के साथ गश्त पर गए पाटा गांव निवासी दिनेश चौहान, नाल्ड निवासी संजय सिंह, सिरोर निवासी राजेन्द्र सिंह के शव रेस्क्यू टीमों को बर्फ में दबे मिले थे।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें