DA Image
Saturday, December 4, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंड उत्तरकाशीबैठक से गायब ईई के निलंबन की संस्तुति भेजने के निर्देश

बैठक से गायब ईई के निलंबन की संस्तुति भेजने के निर्देश

हिन्दुस्तान टीम,उत्तरकाशीNewswrap
Wed, 27 Oct 2021 05:00 PM
बैठक से गायब ईई के निलंबन की संस्तुति भेजने के निर्देश

कैबिनेट मंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री गणेश जोशी ने बुधवार को जिला सेक्टर व राज्य सेक्टर आदि योजनाओं की जिलास्तरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने अवस्थापना खंड सिंचाई के ईई के बैठक में उपस्थित न होने और खराब कार्यशैली पर कड़ी नाराजगी जताई और डीएम को ईई के खिलाफ निलंबन की संस्तुति भेजने को कहा।

बुधवार को जिला सभागार में जिला योजना की समीक्षा करते हुए प्रभारी मंत्री गणेश जोशी ने लोनिवि के अधिकारियों को सड़क निर्माण कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। जल जीवन मिशन की समीक्षा करते हुए जल निगम व जल संस्थान को पेयजल योजनाओं के अधूरे कार्यों को शीघ्र पूरा करने को कहा। वहीं समाज कल्याण विभाग को सभी पेंशन लाभार्थियों के खाते में भेजने एवं एससीपी योजना के कार्यों को जल्द निपटाने के निर्देश जारी किए। उन्होंने उद्यान विभाग को बागवानों को दवाई व खाद समय से वितरित करने के लिए कहा। बैठक में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मोरी के उच्चीकरण की कार्यवाही करने के साथ ही जिला चिकित्सालय में डायलिसिस व कार्डियक यूनिट को शीघ्र चालू करने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए।

उन्होंने नौगाँव-थली सड़क मार्ग का प्रतिकर भुगतान की कार्रवाई भी शीघ्र अमल में लाने को कहा। बताया गया की प्रधानमंत्री आवास में 1147 लाभार्थियों को पहली व 200 से अधिक लाभार्थियों को दूसरी किश्त जारी की जा चुकी है। कैबिनेट मंत्री ने पंचायती राज, मनरेगा बीएडीपी, रबर्न मिशन, दीनदयाल उपाध्याय आदि योजनाओं की भी समीक्षा की। बैठक में डीएम मयूर दीक्षित, एसपी मणिकांत मिश्रा, डीएफओ पुनीत तोमर, सीएमओ डॉ केएस चौहान, एडीएम तीर्थपाल सिंह, सीएचओ डॉ रजनीश सिंह भी थे।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें