ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड उत्तरकाशीतिलोथ में कूड़ा सेंटर के विरोध अनिश्चतकालीन धरना शुरू

तिलोथ में कूड़ा सेंटर के विरोध अनिश्चतकालीन धरना शुरू

उत्तरकाशी, संवाददाता। तिलोथ में कूड़ा सेंटर के विरोध में स्थानीय लोग अनिश्चतकालीन धरने पर बैठ गए हैं। ग्रामीणों ने तिलोथ में कूड़े के निस्तारण का...

तिलोथ में कूड़ा सेंटर के विरोध अनिश्चतकालीन धरना शुरू
हिन्दुस्तान टीम,उत्तरकाशीThu, 01 Jun 2023 05:30 PM
ऐप पर पढ़ें

तिलोथ में कूड़ा सेंटर के विरोध में स्थानीय लोग अनिश्चतकालीन धरने पर बैठ गए हैं। ग्रामीणों ने तिलोथ में कूड़े के निस्तारण का विरोध जताया है। बाड़ाहाट नगरपालिका प्रशासन का कहना है कि तिलोथ में ट्रंचिंग ग्राउंड नहीं बना है, बल्कि कूड़े की छंटाई के लिए मशीनें लगाई हैं। बात को ग्रामीण समझ नहीं पा रहे हैं।

गुरुवार को तिलोथ क्षेत्र की महिलाएं और ग्रामीण केदारनाथ लंबगांव मोटरमार्ग के समीप टेंट लगाकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे। इस दौरान ग्रामीणों ने जिला प्रशासन और नगर पालिका बाड़ाहाट के खिलाफ जमकर नारेबाजी और विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का कहना है कि नगर पालिका बाड़ाहाट जबरनयहां मशीनें लगवा रही है, जबकि नैनीताल हाई कोर्ट का निर्णय हमारे पक्ष में है। कहा कि जब तक नगरपालिका कूड़ा सेंटर में लगी मशीनों को नहीं हटवाती है, धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। उनका कहना है कि तिलोथ से होकर केदारनाथ यात्रा मार्ग, सिद्धपीठ कुटेटी मंदिर, छात्रावास, स्कूल, पानी का सप्लाई टैंक सहित काफी बड़ी आबादी निवास करती है। यहां पर कूड़े का निस्तारण होने से कहीं न कहीं आसपास का वातावरण दूषित होगा। जिससे लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। धरने पर दिनेश उनियाल, गोविंद गुसांईं, चंदन सिंह पंवार, आकाश भट्ट, जगमोहन नौटियाल, सतीश गुसांई, गिरीश उनियाल, आदेश नौटियाल आदि थे।

तिलोथ में ट्रंचिंग ग्राउंड नहीं बनाया गया है। यहां सिर्फ मशीनें लगाकर कूड़े की छंटाई होनी है। जिसे बाद में साफ किया जाएगा, लेकिन ग्रामीण इस बात को समझ नहीं पा रहे। जबकि हाईकोर्ट ने भी हाल ही में तिलोथ में कूड़ा छंटाई के आदेश दिए हैं।

शिव सिंह चौहान, ईओ, नगरपालिका बाड़ाहाट

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें