ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड उत्तरकाशीमशरूम उत्पादन का प्रशिक्षण दिया

मशरूम उत्पादन का प्रशिक्षण दिया

विधायक दुर्गेश्वर लाल ने प्रशिक्षण का अवलोकन कर की कार्यक्रम की प्रसंसा।। पुरोला विकासखण्ड में न्याय पंचायत स्तर पर स्वरोजगार हेतु क्षमता विकास कौशल...

मशरूम उत्पादन का प्रशिक्षण दिया
हिन्दुस्तान टीम,उत्तरकाशीSat, 02 Dec 2023 03:45 PM
ऐप पर पढ़ें

पुरोला विकासखण्ड में न्याय पंचायत स्तर पर स्वरोजगार हेतु क्षमता विकास कौशल पर स्वयंसेवी संस्था मशरूम उत्पादन पर महिला समूहों को प्रशिक्षण दे रही है। पुरोला व नौगांव में विभिन्न न्याय पंचायत स्तर पर उत्तराखंड स्टेट काउंसिल फॉर साइंस टेक्नोलॉजी के सहयोग से ग्रामीण महिला स्वास्थ्य चेतना एवं स्वरोजगार विकास समिति पुरोला ने विकासखण्ड नौगांव सहित पुरोला के विभिन्न न्याय पंचायतों में प्रशिक्षण दिया।
शनिवार को प्रशिक्षण शिविर के अंतिम दिवस पर पुरोला के कंडियाल गांव में प्रशिक्षण कार्यक्रम में विधायक दुर्गेश्वर लाल बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे। उन्होंने प्रशिक्षण शिविर का अवलोकन कर स्वयं सेवी संस्था के कार्य की सराहना करते हुए स्वरोजगार से आत्मनिर्भर तथा स्वावलम्बी बनने की दिशा में इस प्रकार के कार्यक्रम को महत्वपूर्ण बताते हुए अधिक से अधिक महिलाओं को प्रतिभाग करने की अपील की। संस्था की सचिव कृष्णा बिजल्वाण व मास्टर ट्रेनर जगमोहन सिंह राणा ने कहा कि मशरूम का जैविक विधि द्वारा उत्पादन किया जाता है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें