DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  उत्तरकाशी  ›  गंगोत्री-यमुनोत्री तीर्थ पुरोहितों का सरकार के खिलाफ प्रदर्शन
उत्तरकाशी

गंगोत्री-यमुनोत्री तीर्थ पुरोहितों का सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

हिन्दुस्तान टीम,उत्तरकाशीPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 02:30 PM
गंगोत्री-यमुनोत्री तीर्थ पुरोहितों का सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

देवस्थानम बोर्ड को भंग करने की मांग को लेकर आंदोलित गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के तीर्थ पुरोहितों ने गुरुवार को सातवें दिन भी सरकार के विरुद्ध जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान गंगोत्री तीर्थ पुरोहितों ने काली पट्टी बांधकर मां गंगा की पूजा अर्चना की और मां गंगा से सरकार की सद्बुद्धि की कामना की। उन्होंने कहा कि आगामी 20 जून को गंगा दहशरा पर्व पर सरकार की बुद्धि-शुद्धि के लिए हवन व यज्ञ किया जायेगा। यदि इसके बाद भी मांग पूरी नही हुई तो उग्र आंदोलन होगा।

गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के तीर्थ पुरोहित गत 11 जून से काली पट्टी बांधकर देवस्थानम बोर्ड के खिलाफ निरंतर विरोध प्रदर्शन करते आ रहे हैं। गुरुवार को गंगोत्री धाम के तीर्थ पुरोहितों ने गंगोत्री धाम में गंगा की विशेष पूजा अर्चना के साथ गंगा तट पर धारा पूजन किया और सरकार की सतबुद्धि के साथ ही मां गंगा से सीएम द्वार हरिद्वार में की गई घोषणा को शीघ्र पूर्ण होने की कामना की। दूसरी ओर यमुनोत्री धाम के तीर्थ पुरोहितों ने मां यमुना के शीतकालीन प्रवास खरसाली के यमुना मंदिर में बैठकर सरकार के विरुद्ध जमकर प्रदर्शन किया। इस मौके पर तीर्थ पुरोहितों ने कहा कि वे 20 जून को देवस्थानम बोर्ड को भंग करने को लेकर सरकार के बुद्धि-शुद्धि के लिए हवन यज्ञ करेंगे और यदि सरकार द्वारा देवस्थानम बोर्ड को भंग करने के लिए कोई सकारात्मक कार्यवाही नहीं की गई तो वह उग्र आंदोलन करने को मजबूर होंगे। जिसका खामियाजा सरकार को आने वाले चुनावों में भुगतना पड़ेगा।

इस मौके पर गंगोत्री धाम में पंडित हरीश सेमवाल, राकेश सेमवाल, दीपक सेमवाल, संजय कुमार, मुकेश सेमवाल, प्रकाश सेमवाल, मयंक,सागर, सहसचिव राजेश सेमवाल, रमाकांत और व्यापार मंडल के पूर्व अध्यक्ष सत्येंद्र सेमवाल सहित यमुनोत्री धाम में यमुनोत्री मंदिर समिति के सह सचिव विपिन उनियाल, चंद्रकांत, अनिरुद्ध, पहलाद, प्रवीन, संजीव, गौतम, सुधीर, कुलदीप आदि मौजूद थे।

संबंधित खबरें