ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड उत्तरकाशीबर्फबारी के कारण गंगोत्री-यमुनोत्री हाईवे बाधित

बर्फबारी के कारण गंगोत्री-यमुनोत्री हाईवे बाधित

उत्तरकाशी, संवाददाता। जिले में दो दिन लगातार हुई बारिश और बर्फबारी के कारण गंगोत्री और यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग सहित कई ग्रामीण मोटरमार्ग...

बर्फबारी के कारण गंगोत्री-यमुनोत्री हाईवे बाधित
हिन्दुस्तान टीम,उत्तरकाशीFri, 02 Feb 2024 05:00 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में दो दिन लगातार हुई बारिश और बर्फबारी के कारण गंगोत्री और यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग सहित कई ग्रामीण मोटरमार्ग यातायात के लिए बाधित पड़े हैं। गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग भैरव घाटी से आगे बर्फबारी होने के कारण अवरुद्ध है। जबकि मार्ग धराली से आगे जोखिम भरा बना है। यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग फूलचट्टी से आगे बर्फबारी के कारण अवरुद्ध है। इसके अलावा जिले के सात ग्रामीण मोटरमार्ग पूरी तरह से बाधित पड़े हैं, जिससे लोगों की परेशानी कम नहीं हुई है।
दो दिन लगातार बारिश और बर्फबारी के बाद शुक्रवार को मौसम पूरी तरह साफ रहा। बर्फबारी के चलते धरासू, बड़कोट मोटर मार्ग राडी टॉप के पास बर्फबारी होने के कारण मार्ग जोखिम भरा है। उत्तरकाशी-लम्बगांव मोटर मार्ग चौरंगी खाल के पास बर्फबारी के कारण जोखिम भरा बना है। हालांकि यहां मार्ग यातायात के लिए खुला है। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि रास्तों से बर्फ हाटाने तथा चूना छिड़काव का कार्य जारी है। मसूरी सुवाखोली मोटर मार्ग पर सुवाखोली के पास मार्ग जोखिम भरा होने के कारण आवागमन सावधानी से करने की सलाह दी गई है। बर्फबारी के कारण गंगोत्री धाम में बिजली आपूर्ति भी बाधित हुई है। इसके अलावा तहसील मोरी के नैटवाड़ क्षेत्र के पांच गांवों में बिजली आपूर्ति ठप पड़ी है। उन्होंने बताया कि देर शाम तक मोरी के गांवों में बिजली आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें