ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड उत्तरकाशीगंगोत्री हाईवे एक सप्ताह बाद चालू

गंगोत्री हाईवे एक सप्ताह बाद चालू

सुक्खी के आगे भारी बर्फबारी के कारण बाधित था हाईवे बर्फबारी के कारण पिछले एक सप्ताह से बाधित गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग गंगोत्री धाम तक यातायात के...

गंगोत्री हाईवे एक सप्ताह बाद चालू
हिन्दुस्तान टीम,उत्तरकाशीMon, 26 Feb 2024 03:30 PM
ऐप पर पढ़ें

बर्फबारी के कारण पिछले एक सप्ताह से बाधित गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग गंगोत्री धाम तक यातायात के लिए खुल गया है। हालांकि राजमार्ग पर पाला जमा होने के कारण फिसलन बरकरार है, जिस कारण आवागमन जोखिम भरा बना हुआ है।
जिले में पिछले कई दिनों से जारी बारिश और बर्फबारी के कारण गंगोत्री हाईवे एक सप्ताह से आवागमन के लिए अवरुद्ध पड़ा था। यहां उपला टकनौर क्षेत्र के सुक्खी से आगे भारी बर्फबारी के कारण मार्ग बाधित था। रविवार तक धराली तक ही मार्ग को आवागमन के लिए सुचारु किया गया था, लेकिन सोमवार को हाईवे गंगोत्री तक पूरी तरह यातायात के लिए चालू हो गया। मार्ग खुलते ही जिला मुख्यालय से कटे उपला टकनौर के हर्षिल, धराली, मुखबा समेत करीब छह गांव के ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। बीआरओ की जेसीबी मशीन और मजदूर पिछले एक सप्ताह से लगातार मार्ग से बर्फ हटाने में जुटे रहे। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि गंगोत्री हाईवे पर खुला है, लेकिन फिसलन होने के कारण आवागमन जोखिम भरा बना है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें