ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड उत्तरकाशीउत्तरकाशी कालेज के पूर्व छात्र सम्मेलन में उमड़े पूर्व छात्र

उत्तरकाशी कालेज के पूर्व छात्र सम्मेलन में उमड़े पूर्व छात्र

राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय उत्तरकाशी में दो दिवसीय पूर्व छात्र सम्मेलन संपन्न हुआ। दूसरे दिन पूर्व बाजार में भव्य सांस्कृतिक झांकी निकाली...

उत्तरकाशी कालेज के पूर्व छात्र सम्मेलन में उमड़े पूर्व छात्र
हिन्दुस्तान टीम,उत्तरकाशीSun, 13 Nov 2022 04:20 PM
ऐप पर पढ़ें

राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय उत्तरकाशी में दो दिवसीय पूर्व छात्र सम्मेलन संपन्न हुआ। दूसरे दिन बाजार में भव्य सांस्कृतिक झांकी निकाली गई, जिसमें सभी पूर्व तथा वर्तमान छात्र गढ़वाली लोक गीतों पर जमकर थिरके।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पूर्व विधायक गंगोत्री विधानसभा विजय पाल सिंह सजवाण, विशिष्ट अतिथि नगर पालिका अध्यक्ष रमेश सेमवाल शिरकत करने पहुंचे। पहले दिन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित सेवानिवृत्त आइएएस अफसर सुवर्द्धन शाह ने पूर्व छात्रों को संगठित होकर महाविद्यालय और क्षेत्रीय विकास के लिए आगे आने की अपील की। महाविद्यालय की 50वीं वर्षगांठ पर आयोजित पूर्व छात्र सम्मेलन में जगह-जगह से पूर्व छात्र समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे। इस अवसर पर महाविद्यालय की स्मारिका का विमोचन भी किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता एयर चीफ मार्शल विजय पाल सिंह राणा ने की।

महाविद्यालय की प्राचार्य प्रोफेसर सविता गैरोला ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। उन्होंने महाविद्यालय के इतिहास तथा प्रगति की एक संक्षिप्त रूपरेखा प्रस्तुत की। साथ ही महाविद्यालय के विकास के लिए भावी योजनाओं पर प्रकाश डाला। महाविद्यालय के पूर्व छात्रों ने इस अवसर पर महाविद्यालय की पुरानी यादों को सभी के साथ साझा किया। वक्ताओं ने कहा कि कि इस महाविद्यालय की स्थापना सन् 1969 में हुई थी। इन 50 वर्षों में महाविद्यालय से उत्तीर्ण हुए कई छात्र पर्वतारोही, रंगकर्मी, पत्रकार, सैन्यकर्मी अध्यापक तथा लेखक आदि के रूप में देश को अपनी सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। यह सम्मेलन पूर्व में 2019 में होना सुनिश्चित हुआ था, लेकिन कोरोना महामारी के कारण नहीं हो सका। कार्यक्रम की संयोजक प्रो. मधु थपलियाल, अध्यक्ष बचन सिंह राणा, सचिव डॉ एमपीएस परमार ने कार्यक्रम को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इस मौके पर महाविद्यालय के पूर्व छात्र शिव रतन सिंह राणा प्रो. सुरेश चंद्र ममगांई, डॉ. डीडी पैन्यूली, डॉ. नंदी गाड़िया, डॉ दिवाकर बौद्ध, डॉ आकाश मिश्रा आदि थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें