ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड उत्तरकाशीजिले की समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री से मिले यूकेडी के पूर्व संरक्षक विष्णुपाल रावत

जिले की समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री से मिले यूकेडी के पूर्व संरक्षक विष्णुपाल रावत

उत्तरकाशी। संवाददातायूकेडी के पूर्व संरक्षक व प्रभारी विष्णुपाल सिंह रावत ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से देहरादून में मुलाकत कर जिले के विभिन्न...

जिले की समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री से मिले यूकेडी के पूर्व संरक्षक विष्णुपाल रावत
हिन्दुस्तान टीम,उत्तरकाशीWed, 23 Jun 2021 04:20 PM
ऐप पर पढ़ें

यूकेडी के पूर्व संरक्षक व प्रभारी विष्णुपाल सिंह रावत ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से देहरादून में मुलाकत कर जिले के विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया। उन्होंने सीमए को ज्ञापन देकर समस्याओं के निदान करने की मांग की है।

मुख्यमंत्री को प्रेषित ज्ञापन में यूकेडी के पूर्व नेता विष्णुपाल सिंह रावत ने बताया कि काविड 19 के चलते बड़ी संख्या में प्रवासी अपने घर गांव लौटे हैं, जिससे उनके समक्ष रोजी रोटी समस्या पैदा हो गई है। लॉकडाउन के कारण व्यापारी, होटल व्यवसायी समेत विभिन्न व्यवसायों से जुड़े लोग तथा मजूदर भी बेरोजगार हो गये है। उन्होंने सभी गरीबों, मध्यम वर्गीय, व्यपारी, बेरोजगारों, किसानों व मजदूरों को 10 हजार रूपये की अंतरिम सहायता देने की मांग की है। रावत ने कहा कि भटवाड़ी ब्लाक के ग्राम सभा भंकोली में बीएसएनल सेवा लंबे समय से ठप पड़ी है, जिससे ग्रामीणों को नेटवर्क की समस्या से पेरशान होना पड़ रहा है। बच्चों की ऑन लाइन पढ़ाई भी नहीं हो रही है। उन्होंने भंकोली में शीघ्र मोबोइल सेवा शुरू करने की मांग की है। सीएम से वार्ता में रावत ने कहा कि देवस्थानम बोर्ड को भंग करने की मांग को लेकर चारधाम के तीर्थ पुरोहित आंदोलित है। उन्होंने बोर्ड को शीघ्र भंग कर पूर्व स्थिति को बहाल करे। इसके साथ ही उन्होंने ज्ञापन में अनाथ बच्चों, बेरोजार व विकलांग आदि के बारे में भी जानकारी मांगी। रावत ने कहा कि जिला पंचायत उत्तरकाशी में 40 करोड़ से अधिक का घोटाला हुआ है, जबकि धनारी पिपली डाकघर के एक कर्मचारी ने स्थानीय लोगों के ढाई करोड़ रुपये हड़प कर दिये। उन्होंने दोनों मामलों की उच्चस्तरीय जांच कर दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही करने की मांग की है। उन्होंने मुख्यमंत्री को गंगोत्री से उपचुनाव लड़ने का आग्रह कर समर्थन देने की बात भी कही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें