Tuesday, January 25, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंड उत्तरकाशीउत्तराखंड में एक बार फिर डोली धरती, भूकंप के झटकों से दहशत

उत्तराखंड में एक बार फिर डोली धरती, भूकंप के झटकों से दहशत

संवाददाता। उत्तरकाशी Himanshu Kumar Lall
Sun, 05 Dec 2021 05:13 PM
उत्तराखंड में एक बार फिर डोली धरती, भूकंप के झटकों से दहशत

इस खबर को सुनें

उत्तरकाशी में बीती आधी रात को धरती भूकंप के तेज झटकों से थर्रा उठी। देर रात करीब 2 बजकर 2 मिनट पर आए भूकंप के लगातार दो झटकों से लोगों में दहशत का माहौल रहा। उत्तरकाशी के लोग भूकंप के भय से आधी रात घरों से बाहर निकल पड़े। भूकंप की तीव्रता रिएक्टर स्केल पर 3.8 मापी गई, जिसका केंद्र टिहरी जिले का घनसाली और धनोल्टी रहा।

आपदाओं की दृष्टि से बेहद संवेदनशील उत्तरकाशी जनपद में जब कभी भी भूकंप आता है तो स्थानीय जनमानस भयभीत हो उठता है। लोगों में वर्ष 1991 में आए प्रलयकारी भूकंप की यादें ताजा हो जाती है। भूकंप के लिहाज से सीमांत जनपद उत्तरकाशी जोन 4 व 5 में पड़ता है।

ऐसे में भूकंप का आना लोगों के बीच दहशत को और भी बढ़ा देता। बीती आधी रात को 2 बजकर 2 मिनट पर आए 3.8 तीव्रता के भूकंप से उत्तरकाशी की धरती हिल उठी। कुछ देर तक भूकंप के झटकों से स्थानीय जनमानस भय के मारे आधी रात को घरों से बाहर निकल पड़े।

जिले के पुरोला, बड़कोट, नौगांव, चिन्यालीसौड़ आदि जगहों पर भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। तेज भूकंप की आशंका के बीच लोगों में अफरा तफरी का माहौल रहा और सारी रात लोग भूकंप के भय से सो नहीं पाए। टिहरी जनपद के घनसाली और धनोल्टी में भूकंप का केंद्र बताया जा रहा है।

epaper

संबंधित खबरें