ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंड उत्तरकाशीनौगांव में बौखनाग मेले में देव डोली नृत्य देखने उमड़ी भीड़

नौगांव में बौखनाग मेले में देव डोली नृत्य देखने उमड़ी भीड़

बड़कोट, संवाददाता। नौगांव विकासखंड के भाटिया गांव में आयोजित बाबा बौखनाग के दो दिवसीय मेले में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ जुटी। रविवार को मेले में...

नौगांव में बौखनाग मेले में देव डोली नृत्य देखने उमड़ी भीड़
हिन्दुस्तान टीम,उत्तरकाशीSun, 16 Jun 2024 04:15 PM
ऐप पर पढ़ें

नौगांव विकासखंड के भाटिया गांव में रविवार को आयोजित बाबा बौखनाग के दो दिवसीय मेले में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ जुटी। रविवार को मेले में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों में महिलाओं और पुरुषों ने प्रतिभाग किया। देव डोली नृत्य और पारंपरिक वेशभूषा में सजी धजी महिलाओं का हारूल व तांदी नृत्य लोगों के बीच मुख्य आकर्षण का केंद्र रहा। इस अवसर पर बाबा बौखनाग ने अवतरित होकर भक्तों को सुख समृद्धि और खुशहाली का आशीर्वाद दिया।
भाटिया गांव में रविवार को दूर दराज क्षेत्र से पहुंचे भक्तों ने बाबा बौखनाग को फल, चुनरी, सोने व चांदी के छत्र चढ़ाए। थोलूका मैदान में महिलाएं अपनी पुरानी रीति रिवाज में सज धज कर हारूल तांदी लोक नृत्य करने पहुंचीं। रविवार को ही बाबा की डोली कसेरू गांव के लिए रवाना हुई। इस दौरान मेले में बाहर से आए मेहमानों का सत्कार किया गया। इस मेले कि विशेषता है कि मेले में जितना मेहमानों का सत्कार किया जाता है, उतना ही बाबा प्रसन्न होकर गांव की रक्षा करते हैं। ग्रामीणों के द्वारा सभी मेहमानों का भावपूर्ण ढंग से सत्कार किया गया। इस अवसर पर समिति के अध्यक्ष जयेंद्र सिंह रावत, रमेश रमोला, सोवेंद्र सिंह रावत, यशवंत सिंह, प्रताप राणा, प्रधान राकेश लाल, मनमोहन सिंह रावत, विनोद रावत, सुरेश राणा, गौतम सिंह रावत, रुकम सिंह रमोला सहित सैकड़ों थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।