ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड उत्तरकाशी भुगतान न होने पर ठेकेदारों ने भूखहड़ताल की चेतावनी दी

भुगतान न होने पर ठेकेदारों ने भूखहड़ताल की चेतावनी दी

अपर यमुना बड़कोट के अंतर्गत पंजीकृत ठेकेदारों का बीते डेढ़ साल से कार्यों का भुगतान नहीं होने पर डीएफओ कार्यालय के समक्ष दूसरे दिन भी धरना जारी रहा।...

 भुगतान न होने पर ठेकेदारों ने भूखहड़ताल की चेतावनी दी
हिन्दुस्तान टीम,उत्तरकाशीSat, 04 Dec 2021 03:00 PM
ऐप पर पढ़ें

अपर यमुना बड़कोट के अंतर्गत पंजीकृत ठेकेदारों का बीते डेढ़ साल से कार्यों का भुगतान नहीं होने पर डीएफओ कार्यालय के समक्ष दूसरे दिन भी धरना जारी रहा। इस दौरान उन्होंने शीघ्र भुगतान नहीं होने पर भूख हड़ताल करने की भी चेतावनी दी है।

अपर यमुना वन प्रभाग बड़कोट के प्रभागीय वनाधिकारी कार्यालय के समक्ष धरने पर बैठे ठेकेदारों का कहना है कि कालसी ब्याली से खिमोत्रा मोटर मार्ग पर अप्रैल 2020 में ठेकेदारों द्वारा कार्य पूर्ण किया गया था। लेकिन डेढ़ साल बीत जाने के बाद भी अभी तक वन विभाग द्वारा ठेकेदारों का भुगतान नहीं किया गया। जिससे नाराज ठेकेदारों को मजबूरन धरना प्रदर्शन करना पड़ रहा है। ठेकेदारों द्वारा किए गए कार्यों का वन विभाग द्वारा भुगतान नहीं किए जाने से ठेकेदारों के सामने आर्थिक संकट भी खड़ा हो रखा है। आर्थिक तंगी से परेशान ठेकेदारों ने डीएफओ कार्यालय के समक्ष धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है तथा शीघ्र भुगतान की मांग कर रहे हैं। ठेकेदारों ने चेतावनी दी है कि यदि शीघ्र उनके द्वारा किए गए कार्यों का भुगतान नहीं किया जाता है, तो वह भूख हड़ताल करने को मजबूर होंगे। धरने पर बैठने वाले ठेकेदारों में सरदार सिंह चौहान, ज्ञान लाल, मोहन गैरोला, गुरुदेव सिंह रावत, कैलाश सेमवाल, चंडी प्रसाद बिजल्वाण, एलम सिंह, आशाराम चौहान, चैन लाल, दरमियान सिंह आदि शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें