ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड उत्तरकाशीडीएम के निर्देश के बाद अलट्रसाउंड करने यमुना घाटी पहुंचे सीएमओ

डीएम के निर्देश के बाद अलट्रसाउंड करने यमुना घाटी पहुंचे सीएमओ

जिले की यमुना घाटी में अल्ट्रासाउंड सेवा बंद होने से परेशान मोरी, पुरोला व नौगांव क्षेत्र के दूर दराज ग्रामीण आंचलों से आने वाले बीमार व गर्भवती...

डीएम के निर्देश के बाद अलट्रसाउंड करने यमुना घाटी पहुंचे सीएमओ
हिन्दुस्तान टीम,उत्तरकाशीSat, 17 Feb 2024 04:00 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले की यमुना घाटी में अल्ट्रासाउंड सेवा बंद होने से परेशान मोरी, पुरोला व नौगांव क्षेत्र के दूर दराज ग्रामीण आंचलों से आने वाले बीमार व गर्भवती महिलाओं ने राहत की सांस ली है। डीएम डा. मेहरबान सिंह बिष्ट के निर्देश पर प्रभारी सीएमओ डा. आरसी आर्य ने स्वयं मोर्चा संभाल और दो दिन स्वयं बतौर रेडियोलाजिस्ट के रूप में सीएचसी पुरोला व नौगांव में 200 से अधिक महिलाओं व असवस्थ लोगों के अल्ट्रासाउंड किए।
बता दें कि उप जिला चिकित्सालय पुरोला में तैनात रेडियोलॉजिस्ट डा. आरसी आर्य को सीएमओ पद पर नियुक्त होने के बाद से जिले की यमुना घाटी में अल्ट्रासाउंड सेवा बंद हो गई थी। जिसके कारण यमुना घाटी के पुरोला, मोरी तथा नौगांव क्षेत्र की क्षेत्र के सैकड़ों लोगों को खासकर प्रसव एवं अन्य बीमारियों से पीड़ित महिलाओं व बच्चों को अलट्रासाउंड के लिए देहरादून व विकासनगर के चक्कर लगाने पड़ रहे थे। जिससे स्थानीय लेागों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। सीएमओ डा. आरसी आर्य ने बतया कि स्थानीय लोगों की समस्याओं को देखते हुए शुक्रवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नौगांव में सौ से अधिक महिलाओं बच्चों के अल्ट्रासाउंड किये गये। जबकि शनिवार को सीएचसी पुरोला में दो बजे तक 110 अल्ट्रासाउंड किये गये। उन्होंने कहा कि जब तक पुरोला, सीएचसी नौगांव चिकित्सालयों में रेडियोलॉजिस्ट के रिक्त पदों पर चिकित्सकों की नियुक्तियां नहीं हो जाती है तब तक सप्ताह में अपरिहार्य कारणों को छोड़कर वह दो दिन नियमित रूप से अल्ट्रासाउंड करेंगे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें