ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड उत्तरकाशीएक साल बाद बड़कोट तहसील में आधार कार्ड बनने हुए शुरू

एक साल बाद बड़कोट तहसील में आधार कार्ड बनने हुए शुरू

बड़कोट क्षेत्र के लोगों को अब आधार कार्ड बनाने तथा आधार कार्ड में संशोधन करने के लिए कहीं और शहरों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। गुरुवार बड़कोट तहसील में आधार कार्ड बनने शुरू हो गए हैं। जिससे क्षेत्र...

एक साल बाद बड़कोट तहसील में आधार कार्ड बनने हुए शुरू
हिन्दुस्तान टीम,उत्तरकाशीThu, 31 Oct 2019 05:38 PM
ऐप पर पढ़ें

बड़कोट क्षेत्र के लोगों को अब आधार कार्ड बनाने तथा आधार कार्ड में संशोधन करने के लिए कहीं और शहरों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। गुरुवार बड़कोट तहसील में आधार कार्ड बनने शुरू हो गए हैं। जिससे क्षेत्र के लोगों ने राहत की सांस ली है।

नगर पालिका परिषद बड़कोट क्षेत्र में विगत एक साल से लोगों के कार्ड नहीं बन पा रहे थे। मेरा आधार मेरी पहचान कार्ड बनाने तथा आधार कार्ड में जन्मतिथि, नाम, पता सहित विभिन्न संशोधनों के लिए क्षेत्र के लोगों को नौगांव तथा पुरोला के चक्कर काटने पड़ते थे। जिसके चलते लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। इस समस्या को देखते हुए क्षेत्र के लोगों तथा सामाजिक चेतना की बुलंद आवाज जय हो ग्रुप के सदस्यों ने बड़कोट नगर में आधार कार्ड बनाने की मांग जिला अधिकारी डॉ आशीष चौहान से की थी। जिस पर जिला अधिकारी ने संबंधितों को बड़कोट में आधार कार्ड बनाने के निर्देश दिए थे। जिसका नतीजा है कि अब बड़कोट तहसील में आधार कार्ड बनने शुरू हो गए हैं। बड़कोट तहसील में विधिवत आधार कार्ड बनने शुरू होने की जानकारी देते हुए मेरा आधार मेरी पहचान के जिला प्रबन्धक गौरव परमार ने मीडिया को बताया है कि जिलाधिकारी के निर्देश पर बड़कोट तहसील में मेरा आधार मेरी पहचान कार्ड बृहस्पतिवार से बनने आरम्भ कर दिये गये हैं। उन्होंने बताया कि विगत आठ नौ माह से बड़कोट में आधार कार्ड नही बन पा रहे थे। जय हो ग्रुप के प्रार्थनापत्र का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी उत्तरकाशी ने तहसील परिसर में भुकम्परोधी भवन में आधार कार्ड बनाने सहित शुद्धीकरण का कार्य शुरू कर दिया गया है। इसके लिए ग्रुप के सदस्य एडवोकेट विनोद बिष्ट, मोहित अग्रवाल, सुनील, आशीष पंवार, उत्तम रावत, जय सिंह पंवार, गिरीश चैहान , विकास मैठाणी, सचिदानन्द नौटियाल आदि ने जिलाधिकारी, उपजिलाधिकारी एवं आधार के जिला प्रबन्धक का आभार व्यक्त किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें