ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड उत्तरकाशीसकारात्मक ऊर्जा पाने के लिए रहना होगा खुश : प्राचार्य

सकारात्मक ऊर्जा पाने के लिए रहना होगा खुश : प्राचार्य

शिव राम राजकीय महाविद्यालय त्यूणी में विश्व खुशी दिवस पर एक गोष्ठी आयोजित की गई। प्राचार्य प्रो. अंजना श्रीवास्तव ने अपने अध्यक्षीय सम्बोधन में...

सकारात्मक ऊर्जा पाने के लिए रहना होगा खुश : प्राचार्य
हिन्दुस्तान टीम,विकासनगरMon, 20 Mar 2023 05:50 PM
ऐप पर पढ़ें

पं. शिव राम राजकीय महाविद्यालय त्यूणी में विश्व खुशी दिवस पर एक गोष्ठी आयोजित की गई। प्राचार्य प्रो. अंजना श्रीवास्तव ने कहा कि सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त करने के लिए हम सबको खुश रहना स्वास्थ्य की दृष्टि से बहुत लाभप्रद है।

प्राचार्य प्रो. अंजना श्रीवास्तव ने गोष्ठी का उद्घाटन करते हुए कहा कि खुश रहने से रोगों से लड़ने की शक्ति मिलती है। काफी हद तक रोग और समस्याओं से मुक्ति मिलती है। खुश रहने से रक्त संचार बढ़ता है। इससे हमारे शरीर को लाभ मिलेगा। खुश रहने में कोई धन की आवश्यकता नहीं है, झुग्गी झोपड़ियों में रहने वालों को भी हंसते खिलखिलाते देखा जा सकता है। खुशी किसी धन की मोहताज नहीं है अतः सबको ज्यादा से ज्यादा खुश रहना चाहिए। प्रो. पवन रावत ने विश्व हैप्पीनेस दिवस की बधाई देते हुए कहा कि हम लोगों को मानसिक शारीरिक रूप से स्वस्थ रहने के लिए खुश रहना चाहिए। खुश चेहरे वाले के सम्पर्क से ही बहुत सी परेशानियां दूर हो जाती है। राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम अधिकारी डॉ. मीनाक्षी कश्यप ने कहा कि त्यूणी जैसे दुर्गम, दूरस्थ व अल्प सुविधाओं वाले जनजाति क्षेत्र में हम सबको खुश रहने पर ही सकारात्मक ऊर्जा मिलती है। गोष्ठी में डॉ. राजेश, मंजू गौतम, डॉ. सतीश चन्द्र, डॉ. अजय वर्मा, डॉ. आशीष बिज्लवाण, डॉ. परवेज, शर्मिला, सचिन शर्मा, रविन्द्र, हुकुम, रमेश, इन्दिरा, शमशेर आदि मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें