ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड उत्तरकाशीउत्तरकाशी में अब तक हुई 5690 लोगों की स्क्रीनिंग

उत्तरकाशी में अब तक हुई 5690 लोगों की स्क्रीनिंग

कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम एवं प्रभावी नियंत्रण को लेकर स्वास्थ्य महकमें की ओर से लगातार संदिग्ध व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की जा रही है। 19 अप्रैल को प्रदेश भर से जनपद में आए 22 स्थानीय व्यक्तियों...

उत्तरकाशी में अब तक हुई 5690 लोगों की स्क्रीनिंग
हिन्दुस्तान टीम,उत्तरकाशीMon, 20 Apr 2020 02:26 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम एवं प्रभावी नियंत्रण को लेकर स्वास्थ्य महकमें की ओर से लगातार संदिग्ध व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की जा रही है। 19 अप्रैल को प्रदेश भर से जनपद में आए 22 स्थानीय व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की गई है। जहां किसी में भी कोरोना वायरस के लक्षण नही पाए गए। एहतिहातन के रूप में 14 दिन तक सभी को क्वारंटीन किया गया है।

जिला चिकित्सालय में स्थापित वॉर रूम से मिली जानकारी के अनुसार अब तक जनपद में कुल 5690 सन्दिग्ध व्यक्तियों की स्क्रीनिंग हो चुकी है। जिनमें 535 संदिग्ध व्यक्ति, एएनएम, आशा, आंगनबाड़ी कार्यकत्री की देख-रेख में होम क्वारेंटाइन में रखे गए है। सीएमओ डा.डीपी जोशी ने बताया कि अब तक जिन 5690 व्यक्तियों की स्क्रीनिंग हुई है। उनमें से 4427 ऐसे व्यक्ति है जिन्हें क्वारन्टीन में 14 दिन हो चुके है। उन्हें फिर से एहतियात रूप में अगले 14 दिन के लिये अंडर सर्विलांस में रखा गया है। इसके अलावा जिला चिकित्सालय में स्थापित आइसोलेशन वार्ड में 13 तथा क्वारन्टीन वार्ड में 110 संदिग्ध व्यक्तियों को रखा गया है। जनपद से 6 सेम्पल जांच हेतु एम्स ऋषिकेष भेजे गए है। आतिथि तक कुल 127 सेम्पल जांच के लिये भेजे गए है। जिसमें से 120 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है और 7 की रिपोर्ट आनी बाकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें