ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड टिहरीक्षतिग्रस्त पैदल रास्तों से ग्रामीणों को हो रही मुश्किलें

क्षतिग्रस्त पैदल रास्तों से ग्रामीणों को हो रही मुश्किलें

ऑल वेदर रोड़ कटिंग से भरपूर पट्टी के ध्वस्त पैदल रास्तों की सुध न लिए जाने से ग्रामीणों में एनएच के खिलाफ खासा रोष बना हुआ है। इसके चलते ग्रामीणों...

क्षतिग्रस्त पैदल रास्तों से ग्रामीणों को हो रही मुश्किलें
हिन्दुस्तान टीम,टिहरीThu, 28 Jan 2021 04:50 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑल वेदर रोड कटिंग से भरपूर पट्टी के ध्वस्त पैदल रास्तों की सुध न लिए जाने से ग्रामीणों में एनएच के खिलाफ खासा रोष बना हुआ है। इसके चलते ग्रामीणों को राशन ढुलाई सहित बीमार लोगों व बुजुर्गों को काफी मुस्किले झेलनी पड़ रही हैं। ग्रामीणों ने मामले को लेकर डीएम को ज्ञापन भी प्रेषित किया।

देवप्रयाग की भरपूर पट्टी के ग्रामीणों ने ऑल वेदर रोड निर्माण से ध्वस्त पैदल रास्तों की मरम्मत न होने पर नाराजगी जताई है। डीएम को भेजे गए ज्ञापन में जिपंस नरेंद्र सिह रावत ने कहा कि एनएच की ओर से भरपूर पट्टी के 30 किमी क्षेत्र में की गई, ऑल वेदर कटिंग से आधा दर्जन से अधिक गांवों के पैदल रास्ते ध्वस्त हुए हैं। कहा कि पिछले डेढ साल से पट्टी भरपूर स्थित चिलपड़, तोली, बछेली खाल, डोबरी, तीनधारा, भरपूर, दनसाड़ा, भ्वीट, तुंणगी, सामपुर आदि गाँवो के पैदल मार्ग ध्वस्त हैं। ग्रामीण किसी तरह जोखिम उठाकर राजमार्ग व देवप्रयाग तक पहुंच रहे हैं। जिपंस के अनुसार रास्ते नही होने से ख़च्चरों से इन गांवों में राशन आदि का ढुलान बन्द पडा है। जबकि बीमार, बुजुर्ग, स्कूली बच्चे, महिलाएं काफी मुश्किल से इन रास्तों से आवाजाही कर पा रहे हैं। ऑल वेदर रोड की निर्माण कम्पनी से इस बारे में कई बार मौखिक व लिखित तौर पर अवगत कराया गया मगर कम्पनी की ओर से रास्तों की मरम्मत का काम शुरू नहीं कराया गया। ग्रामीणों ने सम्बंधित निर्माण एजेन्सी को तत्काल ध्वस्त पैदल के निर्माण शुरू करने का आदेश दिए जाने की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें