ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड टिहरीपहाड़ी वीरों की गाथाओं को दुनिया के सामने लाएंगे विक्रम नेगी

पहाड़ी वीरों की गाथाओं को दुनिया के सामने लाएंगे विक्रम नेगी

पहाड़ी फिल्मस के बैनर तले राजशाही के खिलाफ संघर्ष कर प्राणों की आहूति देने वाले वीर शहीद श्रीदेव सुमन को लेकर बनने वाली फिल्म का उनके गांव जौल में...

पहाड़ी वीरों की गाथाओं को दुनिया के सामने लाएंगे विक्रम नेगी
हिन्दुस्तान टीम,टिहरीSun, 19 Sep 2021 02:30 PM
ऐप पर पढ़ें

पहाड़ी फिल्मस के बैनर तले राजशाही के खिलाफ संघर्ष कर प्राणों की आहूति देने वाले वीर शहीद श्रीदेव सुमन को लेकर बनने वाली फिल्म का उनके गांव जौल में मुहुर्त शूट सगे-संबंधियों व पारिवारिक सदस्यों के बीच संपन्न हुआ। उत्तराखंड के छुपे सांस्कृतिक वीरों को लेकर यह फिल्म बनाई जा रही है।

फिल्म को लेकर एक निजी होटल में हुई प्रेस वार्ता में फिल्म के प्रोड्यूसर विक्रम सिंह नेगी पहाड़ी ने बताया कि पहाड़ों की विभूतियों पर फिल्म न बनने से उनकी गाथाओं को देश-दुनिया के लोग नहीं सुन पाते हैं, इसलिए उन्होंने निर्णय लिया है कि उत्तराखंड के वीरों की भूमि में जन्में वीरों व वीरांगनाओं को दुनिया के सामने लाने का काम करेगा। श्रीदेव सुमन राजशाही से टिहरी गढ़वाल को मुक्ति दिलाने वाले योद्धा रहे हैं। जिनके संघर्ष व बलिदान को इस फिल्म के जरिये दुनिया के सामने लाने का काम किया जायेगा। उन्होंने कहा कि फिल्म निर्माण के दौरान 84 दिनों को उपवास करने का भी निर्णय लिया है। राजशाही के खिलाफ श्रीदेव सुमन ने 84 दिन भूखे रहकर अपने प्राणों की आहूत दी थी। फिल्म की शूटिंग हरिद्वार, ऋषिकेश, देहरादून व टहरी के सिलोगी गांव सहित टिहरी जेल में भी की जायेगी। फिल्म में मुख्य भूमिका में अनुज कंडारी, टीना नेगी, राजेश मालगुड़ी, संगीता गुसांई, बृज मोहन, प्रकाश विष्ट, पंकज कंडारी, कपिल नेगी, आयुष ममगाई, प्रज्वल आदि दिखेंगे। फिल्म की पटकथा देवी प्रसाद सेमवाल ने लिखी है। संकलन एमआर सकलानी ने किया है। गीत लेखन श्रवण भारद्वाज, पदम गुसांई व बृज मोहन शर्मा कर रहे हैं। जबकि फिल्म में गायन के रूप में अनुराधा निराला, मालनी अवस्थी, धनराज शौर्य, सतीश कुमार, आकाश, व सीमी की आवाज सुनने को मिलेगी। संगीत निर्देशन श्रवण भारद्वाज करेंगे। इस मौके पर सहायक निर्देशक राजेंद्र नेगी, सह निर्देशक पवन चौबे, नृत्य निर्देशक अरविंद नेगी, छायाकार राजेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें