ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड टिहरीप्रेस दिवस पर पत्रकारिता की चुनौतियों पर हुआ मंथन, देखें VIDEO

प्रेस दिवस पर पत्रकारिता की चुनौतियों पर हुआ मंथन, देखें VIDEO

सूचना विभाग में प्रेस दिवस के मौके पर रिपोर्टिंग व्याख्या एक यात्रा विषय पर गोष्ठी का आयोजन किया गया। प्रेस दिवस को मनाते हुये पत्रकारों ने मौके पर अपने विचार रखते हुये पत्रकारिता की चुनौतियों व...

प्रेस दिवस पर पत्रकारिता की चुनौतियों पर हुआ मंथन, देखें VIDEO
हिन्दुस्तान टीम,टिहरीSat, 16 Nov 2019 05:57 PM
ऐप पर पढ़ें

सूचना विभाग में प्रेस दिवस के मौके पर रिपोर्टिंग व्याख्या एक यात्रा विषय पर गोष्ठी का आयोजन किया गया। प्रेस दिवस को मनाते हुये पत्रकारों ने मौके पर अपने विचार रखते हुये पत्रकारिता की चुनौतियों व जिम्मेदारियों पर भी गहन चर्चा की। गोष्ठी का शुभारंभ प्रेस क्लब अध्यक्ष गंगा थपलियाल ने किया। इस मौके पर जिला सूचना अधिकारी विक्रम व एडीआईओ जानकी देवी ने सभी पत्रकारों को प्रेस दिवस की शुभकामना देते हुये समाज को लेखन के माध्यम से सही दिशा देने की अपील की।

वरिष्ठ पत्रकार देवेंद्र दुमोगा ने अपने लंबे कार्यानुभव के दौरान पत्रकारिता के यात्रा वृतांत को सुनाते हुये पत्रकारिता की चुनौतियों को सामने रखा। वक्ताओं में पत्रकारों ने कहा कि सोशल मीडिया के तेजी से बढ़ते रूझान को देखते हुये पत्रकारों की जिम्मेदारियां ओर अधिक बढ़ गई हैं। सोशल मीडिया में बढ़ती अफवाहों के दौर में आज पत्रकारों को पाठकों को सच बताने की जिम्मेदारी अहम है। आज के दौर में सामाजिक, राजनैतिक और व्यहारिक पत्रकारिता को निखार कर लोगों के सामने लाने की जरूरत है। जिससे पाठक सोशल मीडिया और मीडिया के भेद और महत्व में अंतर को जान सके। इस मौके पर गोविंद सिंह पुंडीर, सूर्यचंद्र, मुकेश रतूड़ी, जगत सागर बिष्ट, जय प्रकाश पांडे, विजय दास, मधुसुदन बहुगुणा, रोशन थपलियाल, प्रदीप डबराल आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें