ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड टिहरी मांगों को लेकर साधन समिति सचिवों का दो दिवसीय धरना शुरू

मांगों को लेकर साधन समिति सचिवों का दो दिवसीय धरना शुरू

साधन समिति सचिव परिषद टिहरी शाखा ने लंबित मांगों को लेकर जिला सहकारी बैंक परिसर में धरना दिया। सचिवों ने भविष्य में आयोजित होने वाले ऋण मेंलों और...

 मांगों को लेकर साधन समिति सचिवों का दो दिवसीय धरना शुरू
हिन्दुस्तान टीम,टिहरीFri, 17 Sep 2021 03:40 PM
ऐप पर पढ़ें

साधन समिति सचिव परिषद टिहरी शाखा ने लंबित मांगों को लेकर जिला सहकारी बैंक परिसर में धरना दिया। सचिवों ने भविष्य में आयोजित होने वाले ऋण मेंलों और कैंपों में प्रतिभाग न करने का निर्णय लिया है। उन्होंने मांगों के संबंध में जिला सहायक निबंधक और डीसीबी के महाप्रबंधक को भी पत्र सौंपा।

शुक्रवार को साधन समिति सचिव परिषद उत्तराखंड टिहरी शाखा से जुड़े पैक्स कैडर सचिवों ने मांगों को लेकर दो दिवसीय धरना शुरु किया। समिति के अध्यक्ष हर्षमणी नौटियाल ने कहा कि जिले के पैक्स कैडर सचिवों द्वारा समय-समय पर समितियों तथा परिषद की खामियों के संबंध में जिला सहायक निबंधक तथा बैंक के उच्च अधिकारियों को अवगत करवाया जाता रहा है, लेकिन उनकी मांगों का समाधान नहीं हो पाता है। उन्होंने जिले पैक्स कैडर सचिवों को पांचवें और छटे वें वेतनमान के एरियर का भुगतान करने, माह दिसंबर का लंबित वेतन भुगतान करने, एसीपी का लाभ देने, सचिवों की जेष्ठता और वरिष्ठता के आधार पर ग्रेड-1 किये जाने, सेवानिवृत पैक्स कैडर सचिवों का लंबित भुगतान तत्काल देने सहित अन्य मांगों के निराकरण की मांग की है। कहा सरकार द्वारा पूर्व में बैंक ऋण मेला योजना के माध्यम से स्वरोजगार हेतु जो रकम लोगों को दी गई है उसके समय न लौटाये जाने के कारण समितियों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। ऋण की वसूली न होने के कारण सचिवों को प्रताड़ित किया जाता है। कहा जब तक उनकी मांगों का निराकरण नहीं हो जाता तब तक जिले में आयोजित होने वाले ऋण मेलों में प्रतिभाग नहीं करेंगे। धरने पर बैठने वालों में कमल सिंह रावत, चिंतामणी पंत, गोविन्द रावत, धनीराम कुडियाल, संजय रमोला, चंडी प्रसाद, गंगा सेमवाल, राकेश बिष्ट, सुंदर कैंतुरा, हरीश जोशी, राकेश बधानी, विक्रम राणा, दिवाकर भट्ट, चंदन रमोला, सुरेंद्र राणा आदि शामिल थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें