ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड टिहरीराशन डीलरों ने मांगों पर कार्रवाई न होने पर दी आंदोलन की चेतावनी

राशन डीलरों ने मांगों पर कार्रवाई न होने पर दी आंदोलन की चेतावनी

चंबा ब्लॉक के सस्ता राशन गल्ला विक्रेताओं की ने अपनी मांगों को लेकर बैठक की। बैठक में सरकार के खिलाफ रोष प्रकट करते हुए डीलरों ने सरकार से अपना...

राशन डीलरों ने मांगों पर कार्रवाई न होने पर दी आंदोलन की चेतावनी
हिन्दुस्तान टीम,टिहरीTue, 28 Sep 2021 03:50 PM
ऐप पर पढ़ें

चंबा ब्लॉक के सस्ता राशन गल्ला विक्रेताओं की ने अपनी मांगों को लेकर बैठक की। बैठक में सरकार के खिलाफ रोष प्रकट करते हुए डीलरों ने सरकार से अपना पुराना भाड़ा भुगतान करने, मानदेय देने और डीलरों को भेजे गए नोटिसो को निरस्त करने की मांग की। बैठक में आगामी आंदोलन की रूप रेखा भी तैयार की गई।

मंगलवार को चंबा में राशन के सरकारी गोदाम के पास राशन डीलरों ने बैठक कर उनकी मांगें न मानने पर सरकार के खिलाफ रोष प्रकट किया। डीलर विनयपाल रावत का कहना है कि सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना और पूर्व में मनरेगा का कार्य करने वाले ग्रामीणों को काम के बदले अनाज योजना के तहत राशन डीलरों से राशन वितरित करवाया था, लेकिन अब तक डीलरों का भाड़ा, कमीशन और पल्लेदारी पर होने वाले व्यय का भुगतान नहीं किया गया। और ना ही दो सालों से रेगुलर भाड़े का भुगतान किया गया। जबकि कई बार सरकार से भुगतान करने की मांग की गयी। कहा कि डीलरों की लंबे समय से मानदेय देने की मांग पर भी सरकार ने अब तक कोई कार्यवाही नहीं की। डीलरों ने कहा कि सरकार अगर उनकी मांगो पर जल्द कोई कार्यवाही नहीं करती तो अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन एवं क्रमिक अनशन किया जायेगा। इस मौके पर डीलर प्रीतम सिंह नेगी, कृपाल सिंह, धीरज बिष्ट, दिगम्बर सिंह, त्रिलोक सिंह, मोहनलाल, उत्तम सिंह, गुरमान सिंह राणा, दिलवर सिंह, हुकम सिंह, विपिन सिंह, युद्धवीर सिंह आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें