ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड टिहरीप्रतापनगर के बेथाण गांव के भवनों को भूस्खलन से खतरा

प्रतापनगर के बेथाण गांव के भवनों को भूस्खलन से खतरा

प्रतापनगर विधानसभा के अंतर्गत ग्राम पंचायत गैरी राजपूतों की बेथाण तोक में भूस्खलन होने से कई परिवार के आवासीय भवन खतरे की जद में आ गये हैं।...

प्रतापनगर के बेथाण गांव के भवनों को भूस्खलन से खतरा
हिन्दुस्तान टीम,टिहरीWed, 04 Aug 2021 02:50 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रतापनगर विधानसभा के अंतर्गत ग्राम पंचायत गैरी राजपूतों की बेथाण तोक में भूस्खलन होने से कई परिवार के आवासीय भवन खतरे की जद में आ गये हैं। ग्रामीणों ने इस संबंध में डीएम को ज्ञापन सौंपकर प्रभावित परिवारों को विस्थापित करने की मांग की है।

पूर्व राज्य मंत्री अतर सिंह तोमर ने कहा गैरी राजपूतों के बेथाण तोक में भारी भूस्खलन होने से गांव के करीब 20 परिवारों के भवन खतरें की जद में आ गये हैं। बताया बीते 12 और 13 जुलाई को हुई भारी बारिश से गांव में और भूस्खलन होने से ग्रामीण दहशत में हैं। भारी बारिश के समय कई लोग अपने घरों को छोड़कर गांव में दूसरे परिवार के यहां चले जाते है, लेकिन मजबूरन उन्हें अपने मवेशी उन्हीं घरों में रखने पड़ते है। कहा ग्रामीण हर समय भय के साये में जीवन यापन करने को मजबूर हैं। ग्रामीणों ने डीएम से गांव का मौका मुयाना करने के साथ भू गर्भीय निरीक्षण करवाने की मांग की है। साथ ही प्रभावितों को अन्य जगह विस्थापित करने की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में रामलाल नौटियाल, आनंद सिंह राणा, मोहन सिंह नेगी, भगवान सिंह, कमल सिंह, राय सिंह, बलवीर सिंह, आनंद सिंह, शूरवीर सिंह, बालम सिंह, भाग सिंह, रणवीर सिंह, नरेश सिंह, अव्बल सिंह,लखन सिंह, अमर सिंह बच्चन सिंह आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें