ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड टिहरीतंबाकू छोड़ने की स्वास्थ्यकर्मियों ने की अपील

तंबाकू छोड़ने की स्वास्थ्यकर्मियों ने की अपील

जिला चिकित्सालय में विश्व तंबाकू निषेध दिवस के मौके पर स्वास्थ्य कर्मियों ने तंबाकू के दुपष्प्रभावों की जानकारी देते हुये तंबाकू छोड़ने की अपील की।...

तंबाकू छोड़ने की स्वास्थ्यकर्मियों ने की अपील
हिन्दुस्तान टीम,टिहरीMon, 31 May 2021 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला चिकित्सालय में विश्व तंबाकू निषेध दिवस के मौके पर स्वास्थ्य कर्मियों ने तंबाकू के दुपष्प्रभावों की जानकारी देते हुये तंबाकू छोड़ने की अपील की। सीएमओ डा सुमन आर्य व सीएमएस डा अमित राय की अध्यक्षता में आयोजित गोष्ठी में कहा गया कि तंबाकू कैंसर की जड़ है। जिससे मनुष्य के शरीर में कई प्रकार के दुष्प्रभाव भी सामने आत हैं। इसलिए तंबाकू को छोड़ने के लिए डाक्टरों की मदद लोग लें।

गोष्ठी में विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर आम लोगों से अपील करते हुये स्वास्थ्यकर्मियों ने कहा कि आज के दिन तंबाकू को छोड़ने का प्रण लेना चाहिए। जीवन में तंबाकू के सेवन से कई तरह की परेशानियां भी मनुष्य को उठानी पड़ती है। इस मौके पर तंबाकू नियंत्रण प्रकोष्ठ टीम ने तंबाकू से होने वाले दुष्प्रभावों पर प्रकाश डालते हुये कई मरीजों को तंबाकू का सेवन न करने की शपथ दिलाई। डा राय ने बताया कि कोरोना काल में तो तंबाकू का सेवन घातक है। कोरोना से सुरक्षित रहने के लिए तंबाकू का सेवन छोड़ना अहम है। इस मौके पर दर्मियान रावत, ऋषभ उनियाल आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें