ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड टिहरीड्रॉप रोबॉल चैंपियनशिप का फाइनल 20 नवंबर को

ड्रॉप रोबॉल चैंपियनशिप का फाइनल 20 नवंबर को

13वीं सीनियर नेशनल ड्रॉ रोबॉल प्रतियोगिता का शुभारम्भ धर्मनगरी के साथ खेल नगरी के...

ड्रॉप रोबॉल चैंपियनशिप का फाइनल 20 नवंबर को
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारFri, 18 Nov 2022 06:10 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व पालिका अध्यक्ष सतपाल ब्रह्मचारी ने कहा कि हरिद्वार में लगातार खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन होने से हरिद्वार की आध्यात्मिक नगरी के साथ खेल नगरी के रूप में भी पहचान बन रही है। उन्होंने कहा कि ड्रॉप रोबॉल हरिद्वार के लिए नया खेल है। यह बात उन्होंने चैंपियनशिप का शुभारंभ करते हुए कही।

13वीं सीनियर नेशनल ड्रॉप रोबॉल चैम्पियनशिप का उद्घाटन शुक्रवार को पूर्व पालिका अध्यक्ष सतपाल ब्रह्मचारी दीप जलाकर किया। उत्तराखण्ड ड्रॉप रोबॉल एसोसिएशन के तत्वावधान में उत्तरी हरिद्वार के गंगाधाम में आयोजित की जा रही प्रतियोगिता में विभिन्न राज्यों की 44 टीमें प्रतिभाग कर रही हैं। जिसमें बालक वर्ग की 24 तथा बालिका वर्ग की 20 टीम शामिल हैं।

ड्रॉप रोबॉल फेडरेशन के संस्थापक ईश्वर सिंह आचार्य ने कहा कि देश भर से सैकड़ों की संख्या में प्रतियोगिता में भाग लेना ड्रॉप रोबॉल के लिए शुभ संकेत है। राष्ट्र निर्माण में खेलों की भूमिका को सुनिश्चित किए जाने की आवश्यकता है। इस खेल को बढ़ावा देने के लिए अधिक से अधिक प्रचार प्रसार किया जाना चाहिए। उन्होंने बड़ी संख्या में प्रतियोगिता में सम्मिलित हुए खिलाड़ियों का उत्साहवर्द्धन किया। आयोजन सचिव जितेंद्र शर्मा ने बताया कि प्रतियोगिता का फाइनल 20 नवम्बर को खेला जाएगा। प्रतियोगिता की विजेता टीमों व उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को मेडल, प्रमाण पत्र प्रशस्ति पत्र आदि लेकर सम्मानित किया जाएगा।

इस दौरान क्रीड़ा भारती के हिमाचल प्रदेश एवं हरियाणा के संगठन मंत्री उमेश, पंकज जैन, मृत्युंजय शर्मा, नितिन यादव यदुवंशी, ओम पहलवान, अमित शर्मा, आईएस पोंगल, लक्ष्मण सिंह, विनोद आदि मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें