ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड टिहरीपूर्व काबीना मंत्री ने की धान की रोपाई

पूर्व काबीना मंत्री ने की धान की रोपाई

पूर्व काबीना मंत्री व उत्तराखंड जन एकता पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष ने ग्रामीणों के साथ खेतों की जुताई कर धान की रोपाई की। उन्होंने कहा की जो लोग...

पूर्व काबीना मंत्री ने की धान की रोपाई
हिन्दुस्तान टीम,टिहरीSat, 19 Jun 2021 04:10 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व काबीना मंत्री व उत्तराखंड जन एकता पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष ने ग्रामीणों के साथ खेतों की जुताई कर धान की रोपाई की। उन्होंने कहा की जो लोग रोजगार की तलाश में बाहर चले गये, उन्हें भी समय निकलकर अपनी खेती की ओर ध्यान देने की जरुरत है। सरकार को भी पहाड़ में बंजर होती खेती को बचाने के लिये ठोस नीति बननी चाहिए,जिससे लोग खेती-बाड़ी ओर लौटे सके।

शनिवार को पूर्व काबीना मंत्री दिनेश धनै ने चंबा ब्लॉक के डोबरा गांव जाकर ग्रामीणों के साथ धान की रोपाई की। कहा ग्रामीणों क्षेत्रों में लोगों ने खेती-बाड़ी का काम छोड़ दिया है, जिसके कारण अधिकांश खेत बंजर हो गये है। जंगली जानवरों उन लोगों के खेती को नुकसान पहुंचा रहे हैं जो अभी भी खेती-बाड़ी कर रहे हैं। कहा कोरोना महामारी में लोगों का रोजगार छिन जाने से वह वापस गांव लौटे, लेकिन वर्षों से बंजर पड़े खेतों को उपजाऊ बनने के लिये कड़ी मेहनत करनी पड़ती है, तभी खेत उपजाऊ बनते है। लोगों को हर संभव कोशिश करनी चाहिए उनके पैतिृक खेत बंजर न हो। कहा भविष्य में यदि वह सरकार का हिस्सा बने तो खेती करने वाले लोगों के लिये सरकार से विशेष योजना बनाने का सुझाव देंगे। कहा सरकार को भी खेती को बढ़ावा देने के लिये ठोस योजना बनानी चाहिए, ताकि लोग बंजर पड़े खेतों को उपजाऊ बना सके। मौके पर पशुराम नौटियाल, बलवीर नेगी, श्रीराम भट्ट, प्रताप गुसाईं, ओम प्रकाश रमोला आदि मौजद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें