ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंड टिहरीबासर नहर में पानी न चलने से किसान परेशान

बासर नहर में पानी न चलने से किसान परेशान

नई टिहरी, संवाददाता। भिलंगना ब्लॉक की बासर सिंचाई नहर में पानी न चलने से दो दर्जन गांवों के काश्तकारों की सिंचित भूमि बंजर होने की कागार पर है। इस...

बासर नहर में पानी न चलने से किसान परेशान
default image
हिन्दुस्तान टीम,टिहरीMon, 17 Jun 2024 05:00 PM
ऐप पर पढ़ें

भिलंगना ब्लॉक की बासर सिंचाई नहर में पानी न चलने से क्षेत्र के कई गांवों के काश्तकारों की सिंचित भूमि बंजर होने की कागार पर है। इस बार काश्तकारों के सामने धान की रोपाई करने की चुनौती है।
भाजपा मंडल महामंत्री प्रदीप जोशी के नेतृत्व में ग्रामीणों ने जिलाधिकारी मयूर दीक्षित को ज्ञापन भेजकर बासर सिंचाई नहर में पानी चलाने की मांग की हैं। बताया कि नहर में पानी नहीं चलने से लोगों को धान के क्यारियों और रोपाई करने में दिक्कत आ रही है। बताया कि वर्ष 2023-24 में इस नहर को सुचारू करने के लिए करोड़ों का बजट सिंचाई विभाग को दिया गया था। लेकिन स्थानीय ठेकेदारों ने बजट को ठिकाने लगाने का कार्य किया गया। ठेकेदार और जनप्रतिनिधियों की मिलीभगत से सरकारी बजट की केवल लीपापोती की गई है। ग्रामीणों ने डीएम से सिंचाई नहर की जांच करने की मांग और ग्रामीण काश्तकारों को क्षतिपूर्ति राशि देने मांग की हैं। इस मौके पर किशन सिंह रावत, उत्तम लाल, शिवराज पंवार, भीम लाल, महावीर सेमवाल, रामप्रसाद, सुमेर सिंह शामिल थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।