ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड टिहरीकोतवाली पुलिस ने 32 मकान मालिकों पर तीन लाख बीस हजार रुपये का जुर्माना काटा

कोतवाली पुलिस ने 32 मकान मालिकों पर तीन लाख बीस हजार रुपये का जुर्माना काटा

कोतवाली पुलिस ने घरों में काम करने वाले नौकरों और किरायेदारों का सत्यापन न कराने वाले मकान मालिकों को नोटिस जारी किया...

कोतवाली पुलिस ने 32 मकान मालिकों पर तीन लाख बीस हजार रुपये का जुर्माना काटा
हिन्दुस्तान टीम,विकासनगरSun, 13 Nov 2022 06:10 PM
ऐप पर पढ़ें

कोतवाली पुलिस ने घरों में काम करने वाले नौकरों और किरायेदारों का सत्यापन न कराने वाले मकान मालिकों को नोटिस जारी किया है। सत्यापन अभियान के दौरान पुलिस ने 32 मालिकों पर तीन लाख बीस हजार रुपये का कोर्ट का चालान किया है। जबकि दस अन्य मकान मालिकों पर नगद चालान काटा गया।

कोतवाली पुलिस ने रविवार तड़के नगर क्षेत्र व आसपास के इलाकों में सत्यापन अभियान चलाया। अभियान के लिए पांच टीमों का गठन किया गया। सत्यापन के दौरान पाया गया कि 32 मकान मालिकों ने अपने किरायेदारों और घरेलू नौकरों का सत्यापन नहीं किया गया। जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सभी 32 लोगों का दस-दस हजार रुपये प्रति के हिसाब से तीन लाख बीस हजार रुपये का कोर्ट चालान काटा है। दस मकान मालिकों के खिलाफ सत्यापन न किये जाने पर पुलिस ने पच्चीस सौ रुपये का नगद अर्थदंड वसूल किया है। इस दौरान पुलिस ने लोगों को बताया कि आपराधिक प्रवृत्ति के लोग नाम पहचान बदलकर रह सकते हैं, ऐसे में सत्यापन कराया जाना जरूरी है। कोतवाल शंकर सिंह बिष्ट ने चेतावनी देते हुए कहा कि जिन मकान मालिकों ने अब तक अपने किरायेदारों का सत्यापन नहीं कराया है वे सत्यापन करवा लें। अन्यथा उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें