ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड टिहरीदेवप्रयाग की 108 एंबुलेंस डेढ़ माह से खराब

देवप्रयाग की 108 एंबुलेंस डेढ़ माह से खराब

देवप्रयाग में तैनात 108 एंबुलेंस सेवा के पिछले डेढ़ माह से खराब होने से क्षेत्र की जनता को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। सेवा के खराब होने के बाद विभाग ने मरीजों की सुविधा के लिए खुशियों की सवारी...

देवप्रयाग की 108 एंबुलेंस डेढ़ माह से खराब
हिन्दुस्तान टीम,टिहरीTue, 21 Aug 2018 03:33 PM
ऐप पर पढ़ें

देवप्रयाग में तैनात 108 एंबुलेंस सेवा के पिछले डेढ़ माह से खराब होने से क्षेत्र की जनता को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सेवा के खराब होने के बाद विभाग ने मरीजों की सुविधा के लिए खुशियों की सवारी तैनात की थी, लेकिन उसके भी खराब होने से देवप्रयाग क्षेत्र की जनता भगवान भरोसे है। तीर्थ नगरी देवप्रयाग की 108 एंबुलेंस सेवा पिछले करीब डेढ़ माह से खराब होने के कारण मरम्मत के लिए देहरादून भेजा गया है। विभाग ने मरीजों की सुविधा के लिए एंबुलेंस सेवा की जगह खुशियों की सवारी को तैनात की, लेकिन बीते एक सप्ताह पूर्व खुशियों की सवारी वाहन के खराब होने से क्षेत्र के मरीजों को निजी वाहनों से अस्पताल जाना पड़ा रहा है। गांव बचाओ सर्घष समिति अध्यक्ष विनोद टोडरिया का कहना कि ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे दुर्घटना की दृष्टि से अति संवेदनशील क्षेत्र है। इसके अलावा क्षेत्र के कई गांव के मरीजों की सुविधा के लिए देवप्रयाग में तैनात 108 सेवा महात्वपूर्ण है, लेकिन एंबुलेंस सेवा के खराब होने से क्षेत्र के मरीजों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सासंद प्रतिनिधि बांकेलाल पांडे का कहना कि 108 सेवा खराब होने के बाद विभाग ने खानापूर्ति के लिए खुशियों की सवारी तैनात की है। जबकि खुशियों की सवारी वाहन में कोई भी ऐसे उपकरण नहीं होते है जिससे मरीज की जान बचाई जा सके। उन्होंने शासन-प्रशासन से शीघ्र देवप्रयाग में 108 सेवा तैनात करने की मांग की है। लंबे समय से खराब चल रही 108 सेवा की मरम्मत न होने से क्षेत्र के लोगों में शासन-प्रशासन के प्रति रोष बना है। पहाड़ी सेना छात्र संगठन अध्यक्ष अरविंद जियाल, निर्वतमान सभाषद विद्यार्थी पालीवाल, ब्लॉक प्रमुख जयपाल पंवार, राखी नेगी, शूरवीर सिंह, रतन सिंह राणा आदि ने देवप्रयाग में शीघ्र 108 एंबुलेंस सेवा को तैनात करने की मांग की है।

देवप्रयाग की 108 एंबुलेंस सेवा में खराबी के आने के कारण उसकी जगह खुशियों की सवारी तैनात की गई। लेकिन कुछ दिन पूर्व खुशियों की सवारी में भी तकनीकी खराबी आ गई। खुशियों की सवारी वाहन को मरम्मत के लिए श्रीनगर भेजा गया है।

देवेन्द्र सिंह चौहान, 108 एंबुलेंस सेवा, गढ़वाल प्रभारी।

देवप्रयाग क्षेत्र के लिए व्यासी और श्रीनगर 108 सेवा की वैकल्पिक व्यवस्था की गई है। देवप्रयाग की 108 एंबुलेंस सेवा को मरम्मत के लिए देहरादून वर्कशॉफ में भेजा गया है। मरम्मत के बाद जल्द सेवा को देवप्रयाग में तैनात कर दिया जाएगा।

मोहन सिंह राणा, मीडिया प्रभारी, 108 एंबुलेंस सेवा, देहरादून।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें