ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड टिहरीखांड-बिडकोट की सिंचाई नहर को दुरस्त करने की मांग

खांड-बिडकोट की सिंचाई नहर को दुरस्त करने की मांग

ऑल वेदर सड़क के तहत चंबा-धरासू हाईवे का चौडीकरण किये जाने से कंडीसौड़ तहसील के खांड-बिडकोट गांव की सिंचाई नहर क्षतिग्रस्त होने से खेतों की सिंचाई नहीं...

खांड-बिडकोट की सिंचाई नहर को दुरस्त करने की मांग
हिन्दुस्तान टीम,टिहरीMon, 14 Jun 2021 03:30 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑल वेदर सड़क के तहत चंबा-धरासू हाईवे का चौड़ीकरण किये जाने से कंडीसौड़ तहसील के खांड-बिडकोट गांव की सिंचाई नहर क्षतिग्रस्त होने से खेतों की सिंचाई नहीं हो पा रही है, जिससे ग्रामीणों बीआरओ तथा निर्माणदायी संस्था के प्रति रोष बना है।

जिला पंचायत सदस्य बन्स्यूल जयबीर सिंह रावत ने बताया कि खांड-बिडकोट के खेतों की सिंचाई के रमोलसारी गदेरे से बनी सिंचाई नहर ऑलवेदर सड़क निर्माण में लगी कंपनी द्वारा क्षतिग्रस्त कर दी गई है। बताया वर्ष 2005 में टिहरी बांध बनाने के कारण पुरानी टिहरी-उत्तरकाशी सड़क के झील में डूब जाने से चंबा-धरासू मोटर मार्ग का निर्माण किया गया, उस दौरान भी वर्षों पुरानी यह नहर जगह-जगह से क्षतिग्रस्त हो गई थी, लेकिन सड़क निर्माण में लगी संस्था द्वारा कई जगहों पर लोहे के बड़े-बड़े पाइप लगाकर सिंचाई नहर को दुरस्त कर दिया गया था। बीते दो वर्ष से ऑल वेदर सड़क निर्माण में लगी कंपनी द्वारा उक्त नहर को पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर लोहे के पाइपों को सड़क के किनारे फेंक दिया गया है। ग्रामीणों द्वारा कई बार बीआरओ तथा सड़क निर्माण में लगी कंपनी से नहर की मम्मत की मांग की गई, लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं है। नहर के क्षतिग्रस्त होने से ग्रामीणों के सिंचित खेत बंजर हो गई है। जिपंस ने इस संबंध में डीएम को ज्ञापन सौंपकर बीआरओ तथा सड़क निर्माण में लगी कंपनी से शीघ्र क्षतिग्रस्त सिंचाई नहर की मरम्मत की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें