ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड टिहरीभासौं-घंटाकर्ण पंपिंग योजना का कार्य पूर्ण करने की मांग

भासौं-घंटाकर्ण पंपिंग योजना का कार्य पूर्ण करने की मांग

प्रगतिशील जन विकास संगठन गजा ने प्रशासन से भासौं-घंटाकर्ण पंपिंग योजना का कार्य पूर्ण करने की मांग की है। संगठन से जुड़े लोगों का कहना है कि पंपिंग योजना का कार्य पूरा न होने के चलते क्षेत्र के कई...

भासौं-घंटाकर्ण पंपिंग योजना का कार्य पूर्ण करने की मांग
हिन्दुस्तान टीम,टिहरीThu, 20 Feb 2020 04:03 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रगतिशील जन विकास संगठन गजा ने प्रशासन से भासौं-घंटाकर्ण पंपिंग योजना का कार्य पूर्ण करने की मांग की है। संगठन से जुड़े लोगों का कहना है कि पंपिंग योजना का कार्य पूरा न होने के चलते क्षेत्र के कई गांवों में पेयजल संकट बना हुआ है। कई बार प्रशासन से मांग करने के बाद भी योजना का कार्य पूरा नहीं हो पाया है। उन्होंने पंपिंग योजना का कार्य जल्द पूरा न होने पर धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी है।

चंबा ब्लॉक के मखलोगी, धारअकरिया, क्वीली, कुंजणी पट्टी के ग्रामीणों ने डीएम को ज्ञापन प्रेषित कर भासौं-घंटाकर्ण पंपिंग योजना का कार्य पूर्ण करने की मांग की। प्रगतिशील जन विकास संगठन गजा अध्यक्ष दिनेश प्रसाद उनियाल का कहना है कि क्षेत्र के लोग लंबे समय से पंपिंग योजना का कार्य पूरा करने की मांग करते आ रहे हैं, लेकिन आज भी योजना का कार्य धीमी गति से ही आगे बढ़ रहा है। कहा कि पूर्व में ग्रामीणों की ओर से किए गए धरना-प्रदर्शन के बाद जल निगम के ईई की ओर से लिखित रूप से योजना का कार्य शीघ्र पूर्ण कर पेयजल संकट से जूझ रहे गांवों में आपूर्ति कराने का आश्वासन दिया था। लेकिन अभी तक योजना ना तो योजना का कार्य पूरा हो पाया है, और ना ही गांवों में पानी पहुंच पाया है। संगठन ने 28 फरवरी तक योजना का कार्य पूर्ण न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। मांग करने वालों में चतर सिंह, अनिल भंडारी, राजवीर सिंह, मान सिंह चौहान, वीर सिंह, सुरेंद्र असवाल, ग्राम प्रधान विनीता देवी, संगीता देवी, अंजली देवी, ज्योति प्रसाद पंत, विमला देवी, सोनी देवी आदि शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें