ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंड टिहरीशिविर में ग्रामीणों के स्वास्थ्य की जांच की

शिविर में ग्रामीणों के स्वास्थ्य की जांच की

इंटीग्रेटेड फाउंडेशन की ओर से प्रतापनगर के दूरस्थ मुखेम गांव में निशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया गया, शिविर में 125 से अधिक ग्रामीणों का स्वास्थ्य...

शिविर में ग्रामीणों के स्वास्थ्य की जांच की
हिन्दुस्तान टीम,टिहरीSun, 10 Dec 2023 05:00 PM
ऐप पर पढ़ें

इंटीग्रेटेड फाउंडेशन की ओर से प्रतापनगर के दूरस्थ मुखेम गांव में निशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया गया। शिविर में 125 से अधिक ग्रामीणों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें दवाइयां दी गईं। चिकित्सकों ने ग्रामीणों स्वास्थ्य जीवन जीने के बारे में बताया।
रविवार को मुखेम गांव में इंटीग्रेटेड फाउंडेशन के संस्थापक व गैरी गांव निवासी वाणीभूषण गैरोला की पहल पर निशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया गया। उन्होंने ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाओं का अभाव है,जिसे सरकार बेहतर करने का प्रयास में लगी है। शिविर में एम्स ऋषिकेश के डॉक्टरों ने मरीजों का बीपी, शुगर, हीमोग्लोबिन, अस्थमा आदि की जांच की। डॉ. संजय नौटियाल ने गंभीर रोग के मरीजों का एम्स अस्पताल में इलाज करने की भी सलाह दी। शिविर में पोखरी, सदड़ गांव, घंडियाल गांव के ग्रामीणों के स्वास्थ्य की जांच की गई। ग्रामीणों ने संस्था से भविष्य में इस तरह के शिविर आयोजित करने को कहा। मौके पर पूर्व प्रधान विजय पोखरियाल, अनिल मटियाल, रोशन मटियाल, डॉ. संतोष सेमवाल, डॉ. सुभाष चंद्र, चंदू लाल, बुद्धि सिंह आदि मौजूद थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।