ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडPHOTOS: उत्तराखंड में उत्साह के साथ मनाया गया योग दिवस

PHOTOS: उत्तराखंड में उत्साह के साथ मनाया गया योग दिवस

आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर सुबह-सुबह पड़ी बारिश की बौछारें भी आज उत्तराखंड के विभिन्न स्थानों पर योगासन करने जुटे लोगों के उत्साह को ठंडा नहीं कर पाईं। यहां परेड ग्राउंड में आयोजित राज्य...

उत्साह के साथ मनाया गया योग दिवस
1/ 3उत्साह के साथ मनाया गया योग दिवस
उत्तराखंड में उत्साह के साथ मनाया गया योग दिवस
2/ 3उत्तराखंड में उत्साह के साथ मनाया गया योग दिवस
योग दिवस पर हुआ योग
3/ 3योग दिवस पर हुआ योग
देहरादून, एजेंसीWed, 21 Jun 2017 02:26 PM
ऐप पर पढ़ें

आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर सुबह-सुबह पड़ी बारिश की बौछारें भी आज उत्तराखंड के विभिन्न स्थानों पर योगासन करने जुटे लोगों के उत्साह को ठंडा नहीं कर पाईं। यहां परेड ग्राउंड में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और आयुष मंत्री हरक सिंह रावत ने विभिन्न योगासन किए और वहां मौजूद सैंकड़ों योगप्रेमियों ने भी इन आसनों का अभ्यास किया।

बारिश इस आयोजन में बाधा नहीं डाल पाई क्योंकि यहां लगाया गया पंडाल वाटर प्रूफ था। मौसम विभाग की ओर से बारिश की भविष्यवाणी के कारण इस पंडाल का प्रबंध किया गया था। इस अवसर पर रावत ने लोगों को दिए संदेश में कहा कि वे एक बेहतर शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक सेहत के लिए योग को अपने दैनिक जीवन का हिस्सा बनाएं।

उन्होंने कहा कि आज पूरे विश्व द्वारा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाना भारत की इस प्राचीन विधा के भारी लाभों को  रेखांकित किए जाने का प्रमाण है। राज्यपाल के के पॉल ने भी राजभवन के परिसर में आयोजित समारोह में राजभवन के सभी कर्मचारियों और उनके परिजन के साथ हिस्सा लिया।  
   
ऋषिकेश समेत राज्य के कई स्थानों पर योग शिविर लगाए गए। ऋषिकेश को विश्व की योग राजधानी माना जाता है। शांतिकुंज के प्रमुख प्रणव पांडया ने कहा कि जीवनशैली से जुड़ी कई बीमारियां आज आपाधापी से भरी दुनिया में जड़ें जमा रही हैं और इनसे छुटकारा पाने का एकमात्र तरीका योग ही है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें