ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडनियुक्ति पत्र ले उत्तराखंड विधानसभा पहुंची महिला; जांच में निकला फर्जी, दर्ज हुआ मुकदमा

नियुक्ति पत्र ले उत्तराखंड विधानसभा पहुंची महिला; जांच में निकला फर्जी, दर्ज हुआ मुकदमा

महिलाओं को थाने बुलाकर पूछताछ सीओ सदर पंकज गैरोला के अनुसार, इस मामले में दोनों महिलाओं को शाम थाने बुलाया। दोनों से पूछताछ की जा रही है। जो भी तथ्य आएंगे, उस आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।

नियुक्ति पत्र ले उत्तराखंड विधानसभा पहुंची महिला; जांच में निकला फर्जी, दर्ज हुआ मुकदमा
Mohammad Azamहिंदुस्तान,देहरादूनSat, 25 Mar 2023 07:25 AM
ऐप पर पढ़ें

दून में सचिवालय रक्षक पद पर नियुक्ति का पत्र लेकर एक महिला पति संग विधानसभा पहुंच गई। गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने शक होने पर जांच करवाई तो नियुक्ति पत्र फर्जी निकला। अब इस मामले में नेहरू कॉलोनी थाने में दो महिलाओं पर मुकदमा दर्ज करवा दिया गया है।

थानाध्यक्ष लोकेंद्र बहुगुणा के अनुसार, सचिवालय सुरक्षा के निरीक्षक उम्मेद चौहान दोपहर थाने पहुंचे। उनके साथ महिला भी थी, जिसका नाम सोनल पत्नी अनूप गैरोला निवासी खदरी खड़कमाफ ऋषिकेश बताया गया। सोनल सुबह साढ़े नौ बजे के करीब पति संग विधानसभा पहुंची। उसने नियुक्ति पत्र दिखाकर कहा कि वह ज्वाइनिंग करने आई है, लेकिन जांच में यह फर्जी निकला। पूछताछ में उसने बताया कि यह पत्र उसे रविकांता पत्नी नरेंद्र शर्मा निवासी अलकनंदा एन्क्लेव जोगीवाला ने दिया था। उसने रविकांता का मोबाइल नंबर भी दिया। इसके बाद नेहरू कॉलोनी थाने में रविकांता और सोनल पर केस दर्ज करवा दिया गया।

दोनों महिलाओं को थाने बुलाकर पूछताछ सीओ सदर पंकज गैरोला के अनुसार, इस मामले में दोनों महिलाओं को शाम थाने बुलाया। दोनों से पूछताछ की जा रही है। जो भी तथ्य आएंगे, उस आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।

एक और सरकारी कर्मी का नाम भी आया सामने
सीओ नेहरू कॉलोनी ने बताया कि रविकांता से भी इस बारे में फोन पर बातचीत की गई है। इस मामले में एक और व्यक्ति का नाम सामने आया है। इस व्यक्ति ने ही यह नियुक्तिपत्र रविकांता और रविकांता ने फिर सोनल को मुहैया कराया। इस व्यक्ति की तलाश के लिए टीम बना दी गई है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। हालांकि, अब तक उसे मुकदमे में नामजद नहीं किया गया है। वह एक विभाग में कार्यरत है।

आरोपी महिला ने खुद को बताया था सचिवालयकर्मी
दून में शुक्रवार को ज्वाइनिंग के लिए पति संग विधानसभा पहुंची सोनल से सुरक्षा टीम ने पूछताछ की। इस दौरान उसने बताया कि उसे नियुक्ति पत्र देने वाली रविकांता शर्मा ने अपने-आप को सचिवालय में तैनात बताया था। आरोपी ने सोनल को बीते 17 मार्च को नियुक्ति पत्र थमाकर 24 मार्च की सुबह ज्वाइन करने को कहा था।

आयुष विभाग में टिहरी में तैनात है आरोपी महिला
नेहरू कॉलोनी पुलिस की पूछताछ में सोनल ने जानकारी दी कि आरोपी के कहे अनुसार ही वह विधानसभा आई थी। इधर, नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस की शुरुआती जांच में सामने आया है कि फर्जी नियुक्ति पत्र देने की आरोपी महिला सचिवालय की बजाय टिहरी में आयुष विभाग में तैनात है। इस बाबत विस्तृत जांच जारी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें